तमिलनाडु के तिरुप्पुर में एक निजी अनाथालय में खाना खाने से 3 लोगों की मौत हो गई और 11 बीमार पड़ गए। इस घटना में फूड पॉइजनिंग का संदेह जताया गया है लेकिन सटीक कारण नमूनों की जांच के बाद ही पता चलेगा। कलेक्टर ने बताया कि निजी अनाथालय प्रशासन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक, लड़कों ने बुधवार रात को चावल के साथ रस्सम और लड्डू खाए थे। इसके बाद उनमें से कई को उल्टियां और पेचिश की समस्या हुई। गुरुवार सुबह उन्होंने नाश्ता किया तो उनकी हालत बिगड़ गई। उनमें से कुछ बेहोश हो गए। सभी को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाद में उन्हें तिरुपुर और अविनाशी के सरकारी अस्पतालों में रेफर किया गया।

बताया गया कि अस्पताल में तीन लड़कों की मौत हो गई। उनकी उम्र आठ से 13 वर्ष के बीच बताई जा रही है। अन्य का इलाज किया जा रहा है। तीन फिलहाल गंभीर हालत में है। उनका आईसीयू में इलाज चल रहा है। तिरुपुर के जिला कलेक्टर एस विनीत ने बताया कि कि विषाक्त भोजन की शुरुआती रिपोर्ट के बाद नमूने इकट्ठे कर लिए गए हैं। उन्हें जांच के लिए भेजा गया है। अगर जांच में ‘श्री विवेकानंद हॉम फॉर डेस्टिट्यूट’ संस्थान दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।