झारखंड में धनबाद के मुनीडीह भटिंडा फॉल में गहरे पानी में डूबने से 24 साल के एक युवक की मौत हो गई। युवक की पहचान बिहार के गया के रहने वाले आकाश कुमार के रूप में हुई है। आकाश के साथ सोनू कुमार राय (17) और प्रवेश कुमार (10) भी भटिंडा आये थे। घटना रविवार दोपहर दोपहर करीब डेढ़ बजे की हैं। घटना की सुचना पाकर मुनीडीह ओपी प्रभारी सालो हेमब्रम मौके पर पंहुचे और स्थानीय गोताखोरो से आकाश को निकालने का आग्रह किया। करीब साढ़े चार बजे स्थानीय गोताखोरो की टीम ने शव को बाहर निकाला गया जिसके बाद शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया। आकाश के स्वजन भी बिहार से धनबाद के लिए निकल गए। घटना के पूर्व आकाश ने अपने मोबाइल से खूब बहुत फोटो खींचवाई थी और नहाने का वीडीओ भी बनाया था।

आकाश पर भारी पड़ी एक डुबकी

घटना के संबंध में आकाश के साथ गए सोनू ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे हम तीनों आकाश की बाइक से फॉल घूमने गए थे। मेरे नहाने के बाद आकाश भी नहाने के लिए नीचे उतरा था। इस दौरान प्रवेश फोटो और वीडीयो बना रहा था। जब मैंने उसे ऊपर आने को कहा तो उसने मुझे एक डुबकी लगाकर ऊपर आने की बात कही। इसी दौरान वो गहरे पानी में चला गया और बचाने के लिए आवाज देने लगा। उसकी आवाज सुनकर मैं उसे बचाने के लिए कूद गया और काफी प्रयास किया, लेकिन देखते ही देखते वो काफी गहरे पानी में समा गया। काफी देर के बाद मुझे स्थानीय मुखिया रमेश कुमार सिंह ने मुझे रेस्क्यू कर दूसरे छोर से मुझे ले आए।

आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था आकाश

मृत युवक आकाश पिछले एक साल से अपने बालूडीह कॉलोनी में अपने मौसा बीसीसीएल कर्मी जितेंद्र पासवान के यहां रहकर जामाडोबा से आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था। आकाश के पिता दयानंद कुमार गया में रहते हैं, तीन बेटों में सबसे बड़ा बेटा था जबकि एक पुत्री भी हैं। घटना के पश्चात परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।