शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के मकसूदपुर गांव में एक पांच वर्षीय बच्चे की धारदार हथियार से पेट फाड़ कर निर्मम तरीके से हत्या कर दी। हत्या के बाद बच्चे का शव घर से लगभग 250 गज की दूरी पर झाड़ी में फेंक दिया। घटना बुधवार सुबह की है।

बच्चे की पहचान रामलालपुर निवासी पवन कुमार के पुत्र बादल कुमार के तौर पर हुई। ग्रामीण बच्चे के पिता के व्यावसायिक साझेदार पर संदेह जता रहे हैं। फतुहा डीएसपी सियाराम यादव ने बताया कि झाड़ियों में खून के धब्बे नहीं मिले हैं।

हत्या का कारण अब तक स्पष्ट नहीं

आशंका है कि बच्चे को अन्यत्र धारदार हथियार से जख्मी करके घर के समीप झाड़ियों में फेंका गया है। हत्या का कारण अब तक स्पष्ट नहीं है। इससे पहले शाहजहांपुर पुलिस के साथ कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। शाहजहांपुर थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि गांव वाले चुप्पी साधे हैं।

पुलिस हर बिंदु पर छानबीन कर रही है। घटनास्थल पर एफएसएल व श्वान दस्ते ने छानबीन की। साक्ष्यों को एकत्रित किया गया। बताया गया कि बुधवार की सुबह बादल कुमार गांव की ही एक दुकान से चॉकलेट खरीदने के लिए घर से निकला था। देर होने पर जब वह घर नहीं लौटा तो बच्चे की दादी ढूंढने के लिए निकलीं।

खून से लथपथ गिरा पड़ा था बच्चा

इस क्रम में उन्होंने घर के समीप झाड़ियों के पास देखा, तो बच्चा खून से लथपथ गिरा पड़ा है। इसके बाद कोहराम मच गया। तत्काल उसे दनियावां सीएचसी लाया गया। डाक्टरों ने गंभीर हालत में पटना रेफर कर दिया, वहां उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गई।

वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि बच्चे के पिता पवन कुमार का गांव के ही सिकंदर कुमार के साथ फरीदपुर बाजार में बालू गिट्टी का साझा व्यवसाय था। गत एक वर्ष से दोनों के बीच विवाद चल रहा है।

मंगलवार की रात भी स्कॉर्पियो गाड़ी ले जाने को लेकर पवन व सिकंदर के बीच तीखी झड़प हुई थी तथा मारपीट की नौबत आ गई थी। आशंका है कि इसी प्रतिशोध में बच्चे की हत्या कर दी गई।