राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड के तीसरे दीक्षा समारोह में शामिल होने के लिए रांची पहुंच चुकी हैं। एयरपोर्ट पर राज्‍यपाल सीपी राधाकृष्‍णन और मुख्‍यमंत्री चंपई सोरेन ने फूलों का गुलदस्‍ता देकर उनका स्‍वागत किया। 

राष्‍ट्रपति के आगमन पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था दुरुस्‍त

गौरतलब है कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड का तीसरा दीक्षा समारोह बुधवार को सीयुजे के सभागार में हो रहा है। इसमें बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु उपस्थित हैं।

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सीयुजे ने तैयारी पूरी कर ली है। मंगलवार को कुलपति प्रो. क्षिति भूषण दास के नेतृत्व में तैयारियों का जायजा भी लिया गया। कार्यक्रम के लिए अलग-अलग कमेटियों का गठन किया गया है। इसके साथ ही सुरक्षा की दुरुस्त व्यवस्था की गई है।

कार्यक्रम में छात्रों को राष्‍ट्रपति के हाथों मेडल

नो फ्लाइंग जोन के लिए जिला प्रशासन द्वारा निर्देश जारी किया गया है। सुरक्षा को लेकर पुलिस अधिकारियों ने सीयुजे मनातू परिसर में बैठक की। केवल आंतरिक स्तर पर ही नहीं, बल्कि सीयुजे में बाह्य स्तर पर भी तैयारी कर ली गई है। परिसर में जर्जर सड़कों का निर्माण कर दिया गया है।

तीसरे दीक्षा समारोह में तीन छात्रों को चांसलर मेडल, 58 छात्रों को गोल्ड मेडल और 29 को पीएचडी डिग्री प्रदान की जाएगी। कार्यक्रम की शुरुआत 11:50 बजे से हुई। राष्ट्रपति द्वारा आज पीएचडी डिग्री एवं चांसलर मेडल दिया जाएगा। राष्ट्रपति के प्रस्थान के बाद सभी प्रोग्राम डीन छात्रों को डिग्री प्रदान करेंगे।