झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में प्लाईवुड कारोबारी रवि अग्रवाल की पत्नी की हत्या की गुत्थी सुलझ गई है। पुलिस ने 72 घंटे के भीतर मामले का खुलासा करते हुए रवि अग्रवाल समेत तीन हत्यारों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि रवि अग्रवाल ने अपनी पत्नी ज्योति की हत्या की सुपारी दी थी। 

बीच हाईवे पर की गई थी हत्या  

दरअसल प्लाईवुड कारोबारी रवि अग्रवाल अपनी पत्नी ज्योति और अपने दो बच्चों के साथ एक होटल में भोजन करने के बाद घर लौट रहे थे। इस बीच एनएच-33 पर कांदरबेड़ा में तीन हमलावरों ने उनकी कार रोक ली। पुलिस का कहना है कि पहले से बनाई गई योजना के मुताबिक बदमाशों ने ज्योति को गोली मार दी। पुलिस का कहना है कि घटना से पहले रवि अग्रवाल ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की थी। उन्होंने दावा किया था कि उन्हें अज्ञात लोगों द्वारा फिरौती के लिए धमकी दी जा रही है। 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

बताया जा रहा है कि अग्रवाल और ज्योति के बीच शादी के बाद से तनावपूर्ण रिश्ते थे। ज्योति के पिता प्रेमचंद अग्रवाल ने इस मामले में पुलिस में मामला दर्ज कराया है। उन्होंने अपने दामाद के खिलाफ अपनी बेटी की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया और न्याय की गुहार लगाई। इसके बाद पुलिस अधिकारी सुनील कुमार रजवार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने अग्रवाल की गिरफ्तारी के लिए सबूत जुटाए। जब कड़ी पूछताछ की गई तो अग्रवाल ने कहा कि उसके ज्योति के साथ झगड़े होते रहते थे। इसलिए उसने हत्या की साजिश रच डाली। हत्यारों की पहचान पंकज कुमार साहनी (20), रोहित कुमार दुबे (20) और मुकेश मिश्रा (24) के रूप में हुई है। पुलिस ने जांच के बाद एक देशी पिस्तौल, एक जिंदा कारतूस समेत अग्रवाल के पांच स्मार्टफोन और एक कार भी जब्त की है।