नई दिल्ली| केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर दौरे के तीसरे दिन एक उच्चस्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की। इस बैठक में सेना और केंद्रीय एजेंसियों के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। जम्मू कश्मीर में हाल ही में हुई आतंकी घटनाओं को देखते हुए ये बैठक काफी अहम समझी जा रही है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं। दौरे के तीसरे दिन अमित शाह ने सुरक्षा अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। अमित शाह ने आतंकवाद पर अंकुश लगाने के लिए सुरक्षा बलों के अथक और समन्वित प्रयासों की सराहना भी की। इस बैठक में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, आईबी, रॉ के डायरेक्टर, अर्धसैनिक बलों के प्रमुख समेत जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह और सेना के उच्च अधिकारी भी मौजूद रहे।

सूत्रों के मुताबिक गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर में जारी आतंकवाद विरोधी अभियानों, घुसपैठ की मौजूदा स्थिति, ड्रोन और स्टिकी बम के खतरे को नाकाम और आतंकी नेटवर्क को ध्वस्त करने के मुद्दों पर अहम चर्चा की। जम्मू कश्मीर पुलिस, केंद्रीय अर्धसैन्यबलों, खुफिया एजेंसियों और सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने अमित शाह को जम्मू कश्मीर में आतंकवाद से निपटने के लिए किए जा रहे कार्यों सहित मौजूदा हालात से भी अवगत कराया।

गौरतलब है कि अमित शाह ने आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में सुरक्षा के हालातों का जायजा लिया है। बताया ये भी जा रहा है कि हाल के दिनों में टारगेट किलिंग की बढ़ी घटनाओं पर भी अमित शाह ने चर्चा की है और इनसे कैसे निपटा जाए पर भी विचार विमर्श किया गया है।