बेंगलुरु । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम बी एस येदियुरप्पा ने कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व सीएम सिद्दारमैया के खिलाफ वरुणा सीट से अपने बेटे बी वाई विजयेंद्र को मैदान में उतारने के संकेत दिए हैं। कांग्रेस ने मैसुरू जिले की वरुणा सीट से अपने विधायक दल के नेता एवं पूर्व सिद्धरमैया को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है। वरुणा सीट से सिद्धरमैया के बेटे यतींद्र मौजूदा विधायक हैं। इस सीट पर चुनावी मुकाबला बेहद दिलचस्प होने की उम्मीद है। 
येदियुरप्पा ने वरुणा सीट से विजयेंद्र को भाजपा का उम्मीदवार बनाने की संभावना पर पूछने पर कहा, इस बात को लेकर विचार-विमर्श हो रहा है। सिद्धरमैया जानते हैं कि उनकी जमीन खिसकती जा रही है। मुझे नहीं लगता कि यह उनके लिए इतना आसान है। हम बेहतर उम्मीदवार उतारने वाले हैं, हम कड़ी टक्कर देने वाले हैं, चलो देखते हैं क्या होता है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता और चार बार राज्य के सीएम रहे येदियुरप्पा ने कहा कि वरुणा से विजयेंद्र को टिकट देने का फैसला पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ दिया जाएगा। विजयेंद्र भाजपा की कर्नाटक इकाई के उपाध्यक्ष हैं। सिद्धरमैया ने कहा कि उन्हें इसकी कोई परवाह नहीं है कि उनके खिलाफ कौन उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा। इस मौके पर मौजूद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने चुटकी लेकर कहा कि अगर येदियुरप्पा खुद वरुणा से चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं, तब उनकी पार्टी इसका स्वागत करेगी।
गौरतलब है कि येदियुरप्पा चुनावी राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान कर चुके हैं। येदियुरप्पा ने खुद ऐलान करते हुए कहा था कि, मैंने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री पद से भी इसलिए इस्तीफ दिया था क्योंकि वह 80 साल की उम्र को पार कर चुके थे। उनका कहना था कि भले ही मैं 80 साल से अधिक हो चुका हूं, मैं इस बार ही नहीं बल्कि अगली बार भी राज्य में घूमूंगा। 
बता दें कि, 29 मार्च को कर्नाटक विधानसभा चुनाव का ऐलान हुआ। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि राज्य में सभी 224 विधानसभा सीटों के लिए 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को मतगणना होगी। विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना 13 अप्रैल को जारी होगी, नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल है तथा नामांकन 24 अप्रैल तक वापस लिए जा सकते हैं।