बहुत से घरों में फिटकरी का इस्तेमाल विभिन्न तरीके से किया जाता है। कहा जाता है खड़े नमक की तरह दिखने वाली फिटकरी सेहत के लिए तो अच्छी होती है बल्कि व्यक्ति के लिए भी वरदान भी साबित होती है।

ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के अनुसार, फिटकरी का इस्तेमाल करके व्यक्ति पैसों की तंगी से छुटकारा पाने के साथ बिज़नेस-नौकरी में तरक्की पा सकता है। फिटकरी से संबंधित छोटे-छोटे उपाय करने से व्यक्ति जीवन के हर कष्ट से छुटकारा पा सकता है। तो आइए जानते हैं फिटकरी से जुड़े कुछ खास उपाय जिन्हें करने से आप अपनी समस्याओं से समाधान पा सकते हैं।

यदि आपका घर किसी कब्रिस्तान या श्मशान के पास स्थित है या फिर किसी ऐसे स्थान पर हो जहां आसपास टूटी इमारत या घर है तो वहां नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह ज्यादा रहता है और ऐसे घर में कोई न कोई हमेशा बिमार रहता है। इससे बचने के लिए आप फिटकरी की प्रयोग कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के खिड़की व दरवाजे के सामने एक कांच की कटोरी में फिटकरी के कुछ टुक़ड़े डाल कर रख दें। ये आपके घर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश होने से रोकती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में नियमित तौर पर फिटकरी के पानी में पोछा भिगोकर लगाया जाए तो घर में निगेटिव एनर्जी खत्म हो जाती है औऱ अच्छे फल मिलने लगते हैं।

यहां करवा चौथ का व्रत रखने वाली सुहाग‍िनें हो जाती हैं व‍िधवा, आखिर क्‍या है इस जगह का रहस्य?

उत्तराखंड के चारों धाम व हेमकुंड साहिब के कपाट बन्द होने की तिथि घोषित

करवाचौथ 2022: पति-पत्नी को नहीं करना चाहिए ये काम वरना बनते हैं पाप के भागीदार

अगर बार-बार असफलता का सामना करना पड़ रहा है, नौकरी की बात नहीं बनती तो नहाने के पानी में दो चुटकी फिटकरी मिलाकर नहा लीजिए। वास्तु कहता है कि इससे शुभ फल मिलने लगते हैं।

1100 रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

अगर आप लगातार आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं, बनते काम बिगड़ जाते हैं, बार बार असफलता का सामना करना पड़ता है तो एक कांच की कटोरी में फिटकरी रख कर घर के किसी कोने में ऐसे रख दें कि इस पर किसी और की नजर न जा सके। इससे धीरे धीरे आर्थिक स्थितियों में सुधार आना शुरू हो जाएगा।

घर में बाथरूम यानी शौचालय या स्नानघर पर राहु का आधिपत्य माना जाता है। घर के इन हिस्सों में वास्तु दोष होने की वजह से नकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह होने की आशंका सबसे ज्यादा रहती है। ऐसे में आप बाथरूम में फिटकरी के कुछ टुकड़े एक बर्तन में भरकर रख दें। इससे आप पर राहु का बुरा प्रभा नहीं पड़ता। ध्यान रखें समय समय पर पानी व फिटकरी बदलते रहें।

घर में बच्चों को नजर लग जाती है तो अपने घर के सामने एक काले कपड़े में फिटकरी बांध कर लटका दें। इससे बच्चों पर से ही नहीं बल्कि घर पर भी बुरी नजर का साया नहीं मंडराता।
अगर व्यापार में घाटा हो रहा हो ऑफिस या दुकान के बाहर काले कपड़े में फिटकरी बांधकर लटका दे। इससे व्यापार को प्रतिद्वंदियों की बुरी नजर नहीं लगती।