गुजरात पुलिस ने मानव तस्करी के आरोप में दो एजेंटों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि दोनों एजेंटों की गिरफ्तारी एक भारतीय नागरिक की मौत के मामले में की गई है। गुजरात पुलिस के अनुसार, मैक्सिको से अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने के प्रयास में सीमा की दीवार को पार करते हुए एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई थी।

भारतीय नागरिक की मौत के मामले में दो एजेंट गिरफ्तार

गुजरात पुलिस ने बताया कि भारतीय नागरिक की मौत के मामले में दोनों एजेंटों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को एक बयान में कहा कि सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिनमें से एक अहमदाबाद और अन्य गांधीनगर से हैं और उनमें से दो को गिरफ्तार किया गया है।

एजेटों ने अवैध रुप से अमेरिका भेजने की कोशिश की

पुलिस के अनुसार, इन सात लोगों ने बृजकुमार यादव और उनके परिवार से पैसे ऐंठने के लिए उन्हें, उनकी पत्नी पूजा और बेटे तन्मय को अवैध रूप से अमेरिका भेजने की कोशिश की। उन्होंने परिवार को अमेरिका में प्रवेश करने में शामिल जोखिमों के बारे में सूचित नहीं किया था। पुलिस ने बयान में कहा है कि परिवार को 11 नवंबर 2022 को मुंबई ले जाया गया। इसके बाद विमान से इस्तांबुल ले जाया गया और उन्हें किसी तरह मैक्सिको पहुंचाया गया।

यूएस-मेक्सिको बॉर्डर पार करते समय हुई थी मौत

पुलिस ने बताया कि 21 दिसंबर 2022 को यूएस-मेक्सिको बॉर्डर पर दीवार फांदकर अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश करते हुए बृजकुमार यादव की मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया कि उनकी मौत के बाद गुजरात पुलिस ने जांच शुरू की। घटना में उसकी पत्नी और तीन वर्षीय बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया।

गांधीनगर जिले के कलोल तालुका में रहता है परिवार

बता दें कि बृजकुमार यादव उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे और उनका परिवार गांधीनगर जिले के कलोल तालुका में रहता है। अमेरिकी मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि परिवार के तीनों सदस्य काफी ऊंचाई से गिरे हैं। यादव की पत्नी दीवार के अमेरिकी हिस्से में गिर गईं, जबकि उनका बेटा मेक्सिको की तरफ गिर गया। वहीं, बृजकुमार यादव की मौत के बाद कलोल तालुका पुलिस थाने में मानव तस्करी का मामला दर्ज किया गया था।