नई दिल्ली ।    भाजपा कार्यकर्ता आज पार्टी का 44वां स्थापना दिवस मना रहे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में झंडा फहराया। सभी बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से बधाइयां दी हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करोड़ों कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने बताया कि भाजपा हनुमानजी के गुणों से प्रेरणा लेते ही। 

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत अपनी अपार शक्तियों का आभाष कर चुका है। जिस तरह हनुमानजी को उनकी शक्ति याद दिलाई गई थी, उसी तरह 2014 के बाद देश को उसकी शक्ति याद दिलाई गई। हनुमानजी ने अपने लिए कभी कुछ नहीं किया। इसी तरह भाजपा ने जो किया, वो देश के लिए किया। भाजपा की स्थापना से लेकर आज तक जिन महान विभूतियों ने पार्टी को सींचा है... पार्टी को संवारा है, सशक्त और समृद्ध किया है, छोटे से छोटे कार्यकर्ता से लेकर के वरिष्ठ पद पर रह कर देश और पार्टी की सेवा करने वाले सभी महानुभावों को मैं शीश झुका कर प्रणाम करता हूं। आज हम देश के कोने-कोने में भगवान हनुमान जी की जन्म जयंती मना रहे हैं। हनुमान जी का जीवन और उनके जीवन के प्रमुख प्रसंग आज भी हमें पुरषार्थ के लिए प्रेरित करते हैं... भारत की विकास यात्रा के लिए प्रेरणा देते हैं। हनुमान जी के पास असीम शक्ति है लेकिन इस शक्ति का इस्तेमाल वो तभी कर पाते हैं जब स्वयं पर से उनका संदेह समाप्त हो जाता है। 2014 से पहले भारत की भी यही स्थिति थी... लेकिन आज भारत बजरंगबली जी की तरह अपने भीतर सूक्त शक्तियों का आभास कर चुका है। आज भारत समंदर जैसी विशाल चुनौतियों को पार करने और उनका मुकाबला करने में पहले से ज्यादा सक्षम है। अगर हनुमान जी का पूरा जीवन देखें तो डगर डगर पर Can Do Attitude की संकल्पशक्ति ने उनके लिए सफलता लाने में बहुत बड़ी भूमिका अदा करती है।

'कवन सो काज कठिन जग माहीं, जो नहीं होय तात तुम्ह पाही'
यानी ऐसा कोई भी काम नहीं है जो पवन पुत्र हनुमान कर नहीं सकते।
जब लक्ष्मण जी पर संकट आया तो पूरा पर्वत ही उठा लाए।
भाजपा भी इसी प्रेरणा से परिणाम लाने में लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करती रही है, करते रहना है, करते रहेंगे।

स्थापना दिवस के जरिए भाजपा एक बार फिर अपनी चुनावी तैयारी को आगे बढ़ाएगी। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। गुरुवार को स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे देश के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और इसी क्रम में आगे की रणनीति भी साफ हो जाएगी। पहले ही उनके भाषणों से इसका संकेत मिलता रहा है कि पार्टी अपने विकास के एजेंडे के साथ विपक्षी दलों में परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बड़ा मुद्दा बनाएगी।गुरुवार को पार्टी देश के 10 लाख से अधिक बूथों पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगी और एक बार फिर से, मोदी सरकार का नारा लिखेगी। 11 अप्रैल को ज्योतिबा फूले की जन्म शताब्दी और 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती के अवसर भाजपा ओबीसी और दलितों के बीच विशेष कार्यक्रम आयोजित करेगी। इस बीच, सभी कार्यकर्ता बूथ स्तर पर अपने-अपने घरों पर झंडा फहरा रहे हैं। स्थापना दिवस समारोह कार्यक्रम को भाजपा ने आंबेडकर जयंती 14 अप्रैल तक पूरे एक हफ्ते मनाने का फैसला किया है। इसके तहत 11 अप्रैल को समाज सुधारक ज्योतिबा फूले की जन्मशती को पूरे देश में धूमधाम से मनाएगी। इस अवसर भाजपा का ओबीसी मोर्चा पूरे देश में कार्यक्रम का आयोजन करेगी।