भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला गुरुवार से नागपुर में शुरू हो रहा है। चार मैच की यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी बेहद अहम है। ऐसे में दोनों टीमें चाहेंगी की जीत के साथ ही सीरीज का आगाज करें। अगर भारत यह सीरीज हार जाता है तो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो जाएगा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया 4-0 के अंतर से हारने पर फाइनल की रेस से बाहर हो सकता है। फिलहाल दोनों टीमें फाइनल की रेस में बनी हुई हैं।दोनों टीमें इस सीरीज में जीत हासिल करने के लिए पूरा दम खम लगा देंगी। सीरीज शुरू होने से पहले ही दोनों तरफ से जमकर बयानबाजी हुई है। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने इसके लिए जमकर मेहनत भी की है। ऐसे में इस सीरीज का रोमांचक होना लाजिमी है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच नौ फरवरी यानि गुरुवार को खेला जाएगा।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस सुबह नौ बजे होगा।भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है।

भारतः रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलियाः डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड।