इंदौर ।  वर्ष 2019 में शुरू हुई एयर इंडिया की दुबई उड़ान का सफर थम चुका है। उसकी जगह अब एयर इंडिया एक्सप्रेस इंदौर से दुबई के बीच उड़ान का संचालन करेगी। 30 मार्च को दुबई से इंदौर पहली उड़ान आएगी, जबकि 31 मार्च को इंदौर से दुबई के लिए उड़ान रवाना होगी। इसके अलावा एयर इंडिया एक्सप्रेस 31 मार्च से शारजाह के लिए भी उड़ान शुरू करने जा रही है। सप्ताह में तीन दिन सोमवार, शुक्रवार और शनिवार को ये उड़ानें संचालित होंगी। इंदौर से दुबई उड़ान प्रत्येक शुक्रवार को रवाना होगी और गुरुवार को दुबई से वापस आएगी।

किराये में तीन गुना अंतर

इंदौर से दुबई के बीच शुरू हो रही एयर इंडिया की उड़ान के आने-जाने के किराये में तीन गुना का अंतर है। इंदौर से दुबई का किराया 34,168 रुपये है, जबकि दुबई से इंदौर का किराया 10,396 रुपये है। यह तब है जबकि उड़ानों के आने-जाने में लगने वाला समय, सुविधा आदि सब समान हैं। ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन कहते हैं- दुबई से आने वाले विमान में सीटें खाली होने के कारण किराया कम होगा। इंदौर से विमान को ज्यादा रिस्पांस मिल रहा है, इसलिए किराया ज्यादा है। 30 मार्च से उड़ान प्रत्येक गुरुवार को दुबई से (यूएई समयानुसार) शाम 6.05 बजे रवाना होकर रात्रि 10.40 बजे इंदौर पहुंचेगी। 31 मार्च से प्रत्येक शुक्रवार को इंदौर से रात्रि 1.20 बजे रवाना होकर, (यूएई समयानुसार) रात 2.55 बजे दुबई।

सप्ताह में तीन दिन शारजाह

31 मार्च से इंदौर से सुबह 10.30 बजे उड़ान रवाना होगी, जो (यूएई समयानुसार) दोपहर 12.30 बजे शारजाह पहुंचेगी। शारजाह से (यूएई समयानुसार) रात 3 बजे उड़ान रवाना होकर सुबह 7.35 बजे इंदौर पहुंचेगी।

शारजाह होते हुए दुबई सस्ते में

इंदौर से शारजाह का किराया 10,228 रुपये है व लौटने पर 9,494 रुपये है। ऐसे में उड़ान से शारजाह जाकर, वहां से सड़क मार्ग द्वारा दुबई जा सकते हैं।