बिसलेरी इंटरनेशनल के चेयरमैन रमेश चौहान की बेटी जयंती चौहान अब बोतलबंद पानी कंपनी का नेतृत्व करेंगी।  बता दें कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (टीसीपीएल) के साथ अधिग्रहण की बातचीत समाप्त होने के बाद कंपनी ने नेतृत्व जयंती को सौंपने का फैसला किया है। बिसलेरी के चेयरमैन रमेश चौहान ने मीडिया को बताया है कि जयंती हमारी प्रफेशनल टीम के साथ कंपनी चलाएंगी और अब हम अपना कारोबार बेचना नहीं चाहते।

42 साल की जयंती चौहान अपने पिता की ओर से प्रवर्तित और निर्मित कंपनी बिसलेरी इंटरनेशनल में फिलहाल वाइस चेयरपर्सन हैं। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने कहा कि वह मुख्य कार्यकारी एंजेलो जॉर्ज की अध्यक्षता वाली पेशेवर प्रबंधन टीम के साथ काम करेंगी।

मुंबई, दिल्ली और न्यूयॉर्क में बीता है जयंती का बचपन

जयंती चौहान ने अपना बचपन दिल्ली, मुंबई और न्यूयॉर्क जैसे शहरों में बिताया है। हाईस्कूल की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने लॉस एंजिल्स के एफआईडीएम  से उन्होंने प्रोडक्ट डेवलपमेंट की पढ़ाई की है। जयंती ने लंदन कॉलेज ऑफ फैशन से फैशन स्टाइलिंग और फोटोग्राफी की भी पढ़ाई की है। जयंती ने कई प्रमुख फैशन हाउस में इंटर्न के तौर पर काम भी किया है। उन्होंने लंदन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओरिएंटल एंड अफ्रीकन स्टडीज से अरबी भी सीखी है।

24 वर्ष की उम्र में पिता के कारोबार में हाथ बंटाना किया शुरू

जयंती चौहान ने 24 वर्ष की उम्र में अपने पिता के साथ बिसलेरी के दिल्ली ऑफिस में कामकाज करना शुरू किया था। अपने शुरुआती दिनों ने जयंती ने बिसलेरी के प्लांट रिनोवेशन और ऑटोमेशन प्रोसेस पर ध्यान केंद्रित किया था। उन्होंने कंपनी के मानव संसाधन विभाग के अलावे सेल्स और मार्केटिंग टीम में भी महत्वपूर्ण बदलाव किए थे। वर्ष 2011 में जयंती दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गईं। बिसलेरी के नए ब्रांड्स जैसे हिमालया के वेदिका नेचुरल मिनरल वाटर, फिजी फ्रूट ड्रिंक्स और बिसलेरी हैंड प्यूरीफायर कारोबार के संचालन में उनका अहम योगदान रहा।