अनूपपुर ।   रीवा से भोपाल जाने वाली रेवांचल एक्सप्रेस में एक महिला यात्री द्वारा अनूपपुर जिले के कोतमा विधायक सुनील सराफ और सतना विधायक सिद्धार्थ डब्बू कुशवाहा के ऊपर शराब के नशे में अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया गया है। महिला के पति ने इस मामले की शिकायत रात में ही रेल मंत्रालय, रेल मंत्री, प्रधानमंत्री ऑफिस, डीआरएम, आरपीएफ, जीआरपी को ट्वीट करते हुए मदद मांगी थी। शिकायत मिलने पर महिला यात्री की मदद के लिए जीआरपी और आरपीएफ हरकत में आया, लेकिन दोनों विधायकों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया। महिला की शिकायत भोपाल में ली गई।

यह है मामला

यह मामला शुक्रवार रात करीब 1:30 बजे का है। जानकारी के अनुसार अनूपपुर जिले के कोतमा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी के विधायक सुनील सराफ रेवांचल एक्सप्रेस में भोपाल की यात्रा ट्रेन के एसी कोच में यात्रा कर रहे थे। उनके साथ सतना के विधायक सिद्धार्थ डब्बू कुशवाहा भी थे। महिला यात्री के साथ छह माह का बच्चा भी था। महिला ने दोनों विधायकों पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। इस दौरान उन्होंने अपने पति को भी मामले की जानकारी दी। बताया गया बीना के पास जीआरपी और आरपीएफ के जवान उक्त कोच पहुंच गए थे और सागर स्टेशन में रेलवे पुलिस ने पीड़िता की शिकायत की, लेकिन केवल शिकायत पत्र लिया गया। इसके बाद आरपीएफ ने अपनी सुरक्षा में महिला को भोपाल तक पहुंचाया। बताया गया भोपाल में ही महिला की शिकायत दर्ज की गई है। इस मामले में सतना विधायक ने ट्वीट कर सफाई दी है कि महिला मेरी बर्थ पर लेटी हुई थी, मैं उन्हें जानता तक नहीं। गार्ड और अटेंडर से दूसरे बर्थ की मांग की थी, लेकिन कोई अभद्रता नहीं की। महिला के पति प्रफुल्ल शर्मा द्वारा रेलवे की ट्विटर में स्पष्ट शिकायत में कहा था कि दो लोगों ने अभद्र व्यवहार करने वालों में एक अनूपपुर एमएलए हैं, जो यात्रा शुरू करने के दौरान से ही ड्रिंक करते आ रहे हैं। इस पूरे मामले में कोतमा विधायक सुनील सराफ की तरफ से कोई प्रतिक्रिया इस मामले में नहीं आई है। अनूपपुर जिले के कोतमा विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुनील सराफ हमेशा से विवादों में घिरे रहे हैं। एक बार फिर वह ट्रेन में एक महिला यात्री के साथ अभद्रता के कारण चर्चा में आ गए हैं। सतना से मिली जानकारी के अनुसार महिला का कहना है कि शराब के नशे में विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने उसके साथ बदतमीजी की। महिला अकेली अपने छह माह के बच्चे के साथ ट्रेन में सफर कर रही थी। उसने घटना की जानकारी अपने पति को दी, तो पति ने रेल मंत्री सहित जिम्मेदार अधिकारियों को ट्वीट किया, तब सागर में ट्रेन के पहुंचने पर महिला की शिकायत पर महिला के साथ पुलिस बल भेजा गया और उसे बीना आरपीएफ में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कहा गया, लेकिन जानकारी मिली है कि महिला बिना रिपोर्ट दर्ज कराए भोपाल रवाना हो गई। वहीं विधायक सिद्धार्थ सिंह कुशवाहा का कहना है कि महिला उनकी सीट पर लेटी थी, जब उन्हें बताया गया कि ये सीट मेरी है, तो वह अभद्रता करने लगीं। ट्रेन रीवा से 8:00 बजे चली थी और महिला एच -1 कोच में थी, जिसने घटना की जानकारी पति को मोबाइल पर दी थी। पति के ट्वीट के बाद सागर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ के पुलिस बल ने महिला से बातचीत की और महिला के साथ एक आरक्षक और एएसआई को भेजा। महिला को बताया गया कि थाने में महिला अधिकारी मौजूद न होने के कारण आपकी रिपोर्ट बीना में दर्ज की जाएगी, लेकिन जानकारी मिली है कि बीना में भी महिला ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।

क्या कहना है विधायक का :

इस मामले में विधायक सिद्धार्थ सिंह कुशवाहा का कहना है, “मैं और विधायक सुनील सर्राफ रेवांचल एक्सप्रेस से भोपाल जा रहे थे। हम लोगों की सीट एच-1 कोच में थी। पहुंचने पर देखा कि महिला मेरी सीट पर लेटी हुई थी, जब मैंने उनको बताया कि यह सीट मेरी है, तो वह झगड़े पर उतर आईं। मैं कोच से बाहर आकर अपने गार्ड की सीट पर बैठ गया और कटनी तक मैं कोच में भी नहीं गया। महिला के साथ कोई अभद्रता नहीं की गई है, बल्कि उनको बताया गया था कि जिस सीट पर वो लेटी है, वह सीट मेरी है और मेरी सीट के सामने विधायक सुनील सराफ की सीट थी, लेकिन महिला नहीं मानी और झगड़ा करने लगी।