कोरबा के एनटीपीसी पावर प्लांट में हुए हादसे के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई। ग्राम केंदईखार निवासी 34 वर्षीय चमार सिंह कूलिंग टॉवर में काम कर रहा था। वहीं से गिरने के कारण उसकी मौत हुई। हादसे को लेकर एनटीपीसी प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। कहा जा रहा है कि सुरक्षा मानकों में अनदेखी के चलते यह दुर्घटना घटी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोरबा के एनटीपीसी पावर प्लांट में  25 फीट ऊंचे कूलिंग टॉवर से नीचे गिरने के कारण एक मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक का नाम चमार सिंह है और वो ग्राम केंदईखार का निवासी था। हादसा होने के बाद प्लांट में हड़कंप की स्थिती निर्मित हो गई और आनन-फानन में मजदूर को कोरबा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी। इसके बाद उसकी लाश को एनटीपीसी के विभागीय अस्पताल लाया गया जहां पुलिस द्वारा मर्ग पंचनामा की कार्रवाई पूरी की गई। दर्री थाना प्रभारी विवेक शर्मा ने बताया,कि हादसा कैसे और किन परिस्थितियों में हुआ इसकी जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।मौत की सूचना पर पुलिस ने पँचनमा कार्यवाही करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया गया।

प्लांट के भीतर हुए हादसे में जिस तरह से एक मजदूर की मौत हुई है उससे सुरक्षा को लेकर एक बार फिर से सवाल उठने लगे हैं। कहा जा रहा है कि सुरक्षा मानको की अनदेखी करने के कारण यह दुर्घटना घटी है। चमार सिंह की मौत होने से पूरे परिवार में शोक की लहर दौड़ गई । मृतक के भाई ने बताया, कि उसके 6 बच्चे है, जिनके सिर से पिता का साया उठ गया है। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच कर रही है।