कानपुर| कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई रिजवान की 75 लाख और हिस्ट्रीशीटर अज्जन उर्फ एजाज की ढाई करोड़ की संपत्ति जब्त करने की तैयारी पुलिस ने की है। पुलिस अब तक इरफान गैंग की 69 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है। पुलिस आरोपियों की गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति जब्त कर रही है।

हाल ही पुलिस ने सिविल लाइन स्थित हिस्ट्रीशीटर शौकत अली की 30 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार मूलरूप से फतेहपुर के चौधराना मोहल्ला निवासी हिस्ट्रीशीटर अज्जन उर्फ एजाज की उन्नाव में कटरी अलूआपुर सरेसा में तीन बीघा जमीन है।

इसकी बाजार की कीमत ढाई करोड़ आंकी गई है। अज्जन इस जमीन में प्लाटिंग कर रहा है। जमीन का सत्यापन हो चुका है। इसके अलावा रिजवान सोलंकी के पास जाजमऊ आशियाना कॉलोनी के ब्लॉक नंबर पांच में फ्लैट नंबर दो की जानकारी मिली है।

पीडब्ल्यूडी से हो चुका है फ्लैट का मूल्यांकन

यह फ्लैट रिजवान की पत्नी साहिन सोलंकी के नाम से दर्ज है। पीडब्ल्यूडी से फ्लैट का मूल्यांकन हो गया  है। रिजवान के एक्सेस बैंक की तीन अलग-अलग शाखाओं में करीब तीन लाख रुपये जमा हैं। एक क्रेटा कार व दो लाइसेंसी असलहे होने की बात सामने आई है। इसकी कीमत करीब 75 लाख रुपये आंकी गई है।
गैंगस्टर एक्ट के तहत रिजवान और अज्जन बिल्डर की संपत्तियां जब्त की जाएंगी। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।  -आनंद प्रकाश तिवारी, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर