iPhone 13 भारत में आईफोन 11, आईफोन 12 और आईफोन SE की. लिस्ट में शामिल हो जाएगा। एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल से iPhone 13 मेड इन इंडिया टैग के साथ आएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि भारत में आईफोन 13 की मैन्युफऐक्चरिंग शुरू हो जा रही है। फॉक्सकॉन यहां ऐप्पल के लिए iPhones की मैन्युफैक्चरिंग करती है। फॉक्सकॉन की चेन्नई में अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट है जो शाओमी और अन्य स्मार्टफोन भी बनाती है। कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर हाल ही में फूड पॉइजनिंग के मुद्दे के कारण खबरों में था जिसके कारण मैन्युफैक्चरिंग को हफ्तों के लिए निलंबित कर दिया गया था।ऐप्पल ने भी इसी घटना के लिए फॉक्सकॉन को प्रोबेशन पर रखा था।

ऐप्पल ने भी इसी घटना के लिए फॉक्सकॉन को प्रोबेशन पर रखा था। लेकिन अब, रिपोर्ट्स का कहना है कि चेन्नई में फॉक्सकॉन की श्रीपेरंबुदूर प्लांट में सब कुछ सामान्य हो गया है और इस प्रकार यह iPhone 13 सीरीज की लोकल मैन्युफैक्चरिंग शुरू करेगा। बता दें भारत में केवल iPhone 13 और iPhone 13 mini की मैन्युफैक्चरिंग की जाएगी। प्रो वेरिएंट का निर्माण ग्लोबल मार्केट में जारी रहेगा।

iPhone 13 सीरीज में चार फोन हैं; जिसमें mini, 13, 13 Pro और 13 Pro Max शामिल है। iPhone 13 या किसी अन्य फोन के लोकल मैन्युफैक्चरिंग से भारत में इसकी वास्तविक सेलिंग प्राइस पर कोई फर्क नहीं पड़ता है।


iPhone 128GB के लिए 79,900 रुपये में बिकना जारी रखेगा, जबकि मिनी संस्करण की कीमत 69,900 रुपये होगी। iPhone 13 सीरीज को 2021 में A15 बायोनिक चिप के साथ लॉन्च किया गया था। प्रो वेरिएंट में ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट तक की सुविधा है। बेसिक और मिनी iPhone 13 डुअल रियर लेंस को स्पोर्ट करता है।