बिहार के आरा में जेडीयू एमएलसी राधाचरण साह के आवास पर सोमवार सुबह को एक बार फिर छापेमारी शुरू हो गई। हालांकि आज किस विभाग के द्वारा छापेमारी की गई है, ये स्प्ष्ट नहीं हो सका है। अधिकारियों की जो टीम आरा स्थित अनाइठ और बाबू बाजार आवास पर आई है। वह कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर रही है। राधाचरण साह उर्फ सेठ  आरा-बक्सर सीट से जदयू के एमएलसी हैं।

इससे पहले चार महीने पहले भी सात फरवरी को जेडीयू एमलसी के दर्जनों ठिकानों पर एक साथ छापेमारी हुई थी। उस समय बिहार की सियासत काफी गरमाई थी। वहीं, आज एक बार फिर से छापेमारी हुई है। हालांकि जेडीयू एमलसी राधाचरण इस वक्त आरा में मौजूद नहीं हैं। इसके बावजूद भी अधिकारियों की टीम आवास पर पहुंची है। उसके साथ सीआरपीएफ की टुकड़ी भी सुरक्षा के लिहाज से पहुंची है। राधाचरण साह के नए और पुराने आवास के मुख्य गेट को बंद कर दिया गया है। किसी को अंदर आने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

पिछली बार इनकम टैक्स की जब छापेमारी हुई थी, उस समय चार दिनों तक दिन-रात छापेमारी चली थी। तब छापेमारी के बाद जेडीयू एमलसी राधाचरण साह मीडिया के सामने बोले थे कि ये सौभाग्य की बात है कि मेरे यहां छापेमारी हो रही है। एक मोटरसाइकिल भी बेनामी नहीं मिल पाई है, संपत्ति तो दूर की बात है। एमलसी ने कहा था कि जो पूछताछ हुई है या जो बातें सामने आ रही हैं, उसको देखकर कह सकते हैं कि कहीं से भी कोई दिक्कत हमें नहीं लग रही है। जितने सवाल इनकम टैक्स के अधिकारी द्वारा पूछे गए हैं, सबका हम ने जवाब दिया है। हमारे सभी खाते भी खंगाले गए हैं। बहुत पहले से हम लोग बिजनेस करते आ रहे हैं और मेरा पूरा परिवार बिजनेस करता है। ऐसे हालात में अगर इनकम टैक्स का छापा पड़ता है या पूछताछ होती है तो कोई हैरानी की बात नहीं है। यह तो सौभाग्य की बात है।