भारत में 5G तेजी से विकास की तरफ बढ़ रही है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए, टेलीकॉम ऑपरेटर्स आए दिन शहरों में 5G लॉन्च करता रहते हैं। अब जियो ने मध्यप्रदेश के ग्वालियर और जबलपुर में अपनी Jio True 5G सेवाएं शुरू कर दी हैं। ये सेवाएं आज यानी 6 जनवरी से शुरू हुई हैं।

इसके लॉन्च के साथ ही भारत में जियो का 5G नेटवर्क अब 72 शहरों  तक पहुंच गया है। कंपनी ने इंदौर में  हो प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के चलते ये कदम उठाया है। इसके बाद मध्यप्रदेश के 4 बड़े शहरों में 5G सेवाएं उपलब्ध हो गई है और जियो यहां का एकमात्र टेलीकॉम ऑपरेटर बन गया है। बता दें कि कंपनी ने पहले ही इंदौर और भोपाल में अपनी सर्विस शुरू कर दी थी।

इन शहरों में भी शुरू हुई 5G सेवा

इसके साथ ही Reliance Jio ने आज लुधियाना और सिलीगुड़ी में  भी अपनी 5G सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की। इन शहरों में इसके यूजर्स को आज से बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 Gbps + स्पीड पर अनलिमिटेड डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं, कंपनी उनको Jio वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित करेगी।

मिलेंगी ये सुविधाएं

मध्यप्रदेश के शहरों में लॉन्च को लेकर जियो के प्रवक्ता ने कहा कि हमें ग्वालियर और जबलपुर में True 5G शुरू करते हुए खुशी हो रही है। जियो मध्यप्रदेश में टेलीकॉम कस्टमर्स की पहली पसंद बना है और ये लॉन्च जियो की मध्यप्रदेश के लोगों के लिए प्रतिबद्धता को दर्शाता है। बता दें कि जियो ट्रू 5जी से मध्यप्रदेश के लोगों के लिए ई-गवर्नेस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी और छोटे उद्योगों के लिए विकास के कई दरवाजे खुलेंगे।