गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पिछले कुछ समय से भारतीय टी20 टीम की कमान भी संभाल रहे हैं. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में कई युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलता है. आईपीएल 2023 के पहले मैच के बाद हार्दिक ने एक युवा खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है. पांड्या का मानना है कि ये युवा खिलाड़ी आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट के लिए कमाल करेगा. खास बात ये है कि उन्होंने ये तारीफ विरोधी टीम के खिलाड़ी के लिए की है. 

हार्दिक पांड्या ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ की 92 रन की पारी भले ही बेकार गई हो, लेकिन विरोधी कप्तान हार्दिक पांड्या ने उनकी जबर्दस्त तारीफ करते हुए कहा कि वह भारतीय क्रिकेट के लिए कमाल करेंगे. गायकवाड़ ने 50 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और नौ छक्के लगाकर चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट पर 178 रन तक पहुंचाया. टाइटंस ने हालांकि चार गेंद बाकी रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बड़ी बात

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'उसने (ऋतुराज गायकवाड़) कुछ ऐसे शॉट खेले जो बेहतरीन थे. वह अगर ऐसे ही खेलता रहा तो भारतीय क्रिकेट के लिए कमाल करेगा. समय आने पर भारतीय क्रिकेट टीम उसके साथ होगी.' पांड्या ने आगे कहा, 'हमें पता है कि वह कितना शानदार खिलाड़ी है. एक समय लग रहा था कि चेन्नई 220 या 230 रन बना लेगी. हमें उसे गेंदबाजी करने में दिक्कत हो रही थी. मुझे तो लग रहा था कि हम उसे आउट ही नहीं कर सकेंगे.' जुलाई 2021 में डेब्यू के बाद से गायकवाड़ ने 9 टी20 इंटरनेशल मैच खेलकर 135 रन बनाए हैं. 

अपनी टीम के इन खिलाड़ी की तारीफ की

इस मैच में 179 रनों का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से बाजी मारी. गिल ने इस मैच में 36 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. वहीं, राशिद खान ने 2 विकेट लिए और 3 गेंदों पर 10 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई. हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम के प्रदर्शन के बारे में कहा, 'मेरे और शुभमन गिल के विकेट से हम परेशानी में आ गए थे लेकिन राहुल तेवतिया ने एक बार फिर अपनी उपयोगिता साबित की और राशिद ने दिखा दिया कि वह क्या कर सकता है.'