कानपुर। कानपुर महानगर में कभी धूप-कभी बारिश के कारण वायरल और बैक्टीरियल संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कई मामले डेंगू के भी आये हैं, इससे हड़कंप मच गया है। जिसके बाद जिला प्रशासन ने कई क्षेत्रों में सर्वे और फॉगिंग का काम भी शुरू करा दिया है। कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ संजय काला ने बताया कि मौसम में बदलाव से इस वक्त बैक्टीरियल, वायरल बीमारियां फैल रही हैं। डेंगू और मलेरिया के भी कई मामले सामने आए हैं।
  कानपुर महानगर में डेंगू के पिछले 2 दिनों में लगभग 15 मामले सामने आ चुके हैं। डेंगू रोगियों का प्लेटलेट्स काउंट भी घटने लगा है। हालांकि अभी कोई गंभीर नहीं है। स्वास्थ्य विभाग लोगों से डेंगू बचाव की गाइडलाइन को फॉलो करने की अपील कर रहा है। अपने घर के आसपास पानी न जमा होने दें, इसके अलावा मॉस्किटो रिपेलेंटका इस्तेमाल करें। वहीं, कटे हुए फल और बाहर के खानपान से भी बचें।
  हालात यह हैं कि रोजाना सैकड़ों मरीज हैलट अस्पताल पहुंच रहे हैं। इससे  ज्यादातर वार्ड भर चुके हैं। डॉक्टर संजय काला के अनुसार बढ़ते हुए मरीजों को देखते हुए अब वार्डों का विस्तार किया जा रहा है, जिससे मरीजों का आराम से इलाज हो सके।