बिहार के जहानाबाद से प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां एक सप्ताह पूर्व पानी भरे पईन में एक सफारी गाड़ी पलट गई थी. एक सप्ताह बाद एक युवक का तैरता हुआ शव पईन से बरामद किया गया है. मामला नगर थाना क्षेत्र के टेनी बिगहा मोहल्ले का है. जहां शव को देखते ही आस पास के लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और इसकी सूचना पुलिस को दी. 

वहीं सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को पानी से बाहर निकाला. मृतक युवक की पहचान परस बिगहा थाना अंतर्गत रंगुआबिगहा गांव निवासी स्वर्गीय कौलेशर यादव के पुत्र खटला यादव के रूप में की गई है. दरअसल, मामला 19 जनवरी को हुए दुर्घटना से जुड़ा हुआ है. जब एक तेज रफ्तार सफारी गाड़ी अनियंत्रित हो कर इस पानी भरे गड्ढे में पलट गई थी. 

आनन फानन में ग्रामीणों ने पानी भरे गड्ढे से गाड़ी का शीशा तोड़कर एक युवक को बाहर निकाला गया था. जबकि बाहर आया युवक ने बताया था कि उसका एक और साथी भी गाड़ी में सवार था, लेकिन उसका कहीं अता पता नहीं चल रहा है. हालांकि पोकलेन मशीन की मदद से पानी भरे गड्ढे से गाड़ी तो निकाली गई थी. लेकिन प्रशासन ने लापरवाही बरतते हुए पानी के अंदर फंसे युवक की तलाश नहीं की. नतीजतन आज युवक का शव पईन से बरामद किया गया. 

बताते चलें कि ग्रामीणों की मदद से पानी भरे पईन से गाड़ी निकालने के बाद को एक शख्स चुपके से फरार हो गया था. जिसे ग्रामीणों ने बताया था. ग्रामीणों की मदद से उस समय आंशिक तौर पर छानबीन की गई थी कि आखिर वो दूसरा व्यक्ति कहां गया जो गाड़ी में सवार था, लेकिन उसका कोई अता पता नहीं चल सका. 

स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बताया कि यह शव उसी व्यक्ति का है जो गाड़ी दुर्घटना के बाद से लापता हो गया था. ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि भागे हुए युवक की निशानदेही पर अगर पुलिस तत्पर हो कर कार्य करती तो दुर्घटना के बाद कीचड़ में फंसे इस युवक को भी निकाला जा सकता था, लेकिन प्रशासन की लापरवाही का नतीजा है कि युवक की खोजबीन नहीं की गई. 

हालांकि पुलिस जांच के बाद यह बात भी सामने आई है कि दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी 18 जनवरी को पटना से चोरी हो गई थी. ऐसी आशंका है कि मृतक भी चोरी की घटना में शामिल था.