भागलपुर-हंसडीहा मार्ग पर हुसैनाबाद के पास रविवार को सुबह दस बजे 11 हजार वोल्ट का तार ओवरलोडेड बस से टकराने के बाद टूट गया, जिससे भगदड़ जैसे हालात हो गए। तार टूटकर पहले रिक्शा पर और फिर सड़क पर जा गिरा। रिक्शा से कूदकर चालक ने अपनी जान बचाई। करीब 20-25 मीटर तक तार चलती बस के साथ सड़क पर आगे तक चला गया। तार में करंट प्रवाहित हो रहा था।

घर्षण के कारण सड़क पर धुआं निकलने लगा। जान बचाने के लिए लोग इधर-उधर भागने लगे। कई राहगीर करंट की चपेट में आने से बाल-बाल बचे। इस दौरान इस मार्ग पर 10-12 मिनट के लिए भगदड़ की स्थिति बनी रही। इसकी वजह से भागलपुर-हंसडीहा एनएच 133-ई पर यातायात प्रभावित हो गया।

तार टूटने से प्रभावित रहा यातायात

सूचना मिलने पर मोजाहिदपुर पुलिस मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने इसकी सूचना मोजाहिदपुर पावर हाउस को दी। इसके बाद फीडर को बंद कर इलाके की बिजली काटी गई। अभियंता लाइनमैन के साथ हुसैनाबाद पहुंचे। एक घंटे मशक्कत के बाद तारों को जोड़ा गया। इसके बाद फीडर को चालू कर बिजली आपूर्ति शुरू की गई। इस दौरान इस मार्ग पर यातायात प्रभावित रहा।

बस लेकर भागने में सफल रहा चालक

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, यात्रियों से भरी बस के ऊपर काफी सामान लदा था। एक पर एक सामान चढ़ाकर रखने की वजह से यह हादसा हुआ। सामानों में फंसने से तार टूटकर गया गया। ऐसे में बस के यात्री भी करंट की चपेट में आ सकते थे। हालांकि, एक बड़ा हादसा होने से टल गया। मोजाहिदपुर सब डिवीजन के सहायक अभियंता जितेंद्र कुमार ने बताया कि बस काफी स्पीड में थी। चालक बस लेकर भागने में सफल रहा। बस की पहचान नहीं हो पाई है। तार गिरने से किसी तरह की हताहत नहीं हुई है।