शहर के काली मंडा मार्ग पर यूनियन बैंक की शाखा के पास बैठे ठगों ने भविष्य में आने वाले संकट का डर दिखाकर महिला हंसा भरतिया से लगभग आठ लाख रुपये के सोने-हीरे के आभूषण लेकर फरार हो गए।

एक-एक कर सारे गहने खुलवा लिए ठग

भुक्तभोगी दर्जी मोहल्ला की है। उनके पिता शंभु दयाल केडिया प्रसिद्ध तबला वादक हैं। रविवार शाम की घटना की प्राथमिकी हंसा भरतिया के पुत्र नीलकमल भरतिया ने सोमवार शाम में कराई।

ठगों ने गले से एक सोने की चेन, हीरा जड़ित सोने के दो कंगन, हीरे और सोने की अंगूठी खुलवा ली। फिर बाइक पर सवार होकर भाग निकले। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर धोखेबाजों को तलाश रही है।

कष्‍टों से मुक्ति दिलाने के नाम पर ठगी

प्राथमिकी के अनुसार, ठगों ने महिला से कहा कि उनके बच्चों पर बड़ा संकट आने वाला है। देवी-देवताओं से माफी मांगने और आने वाले कष्टों से मुक्ति दिलाने का दावा कर झांसे में लिया।

फिर इससे बचने के लिए अनुष्ठान कराने को कहा। सादे कपड़े पहने धोखेबाजों ने अपने साथी को ही दिखाकर कहा कि इसे भी हमने ही कष्टों से मुक्ति दिलाई है। इससे महिला को विश्वास हो गया।

फिर ठगों ने कुछ देर के लिए गहनों को खोलवाकर पर्स में रखवाया। पर्स अपने साथी को दिलवा दिया। इसके बाद हेलमेट पहने अपने दो साथियों संग बाइक से फरार हो गया।

महिला का शोर सुनकर आसपास के लोग जब तक जुटे, तब तक ठग नजर से ओझल हो चुके थे।

एसपी  शर्मा ने कहा कि इस तरह की घटना की जानकारी मिली है। यह छिनतई नहीं है, बल्कि सम्मोहन विधि से महिला को ठगा गया है। ठगों को दबोचने के लिए पुलिस जुटी हुई है।