IPL: आईपीएल 2023 के 15वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने घरेलू मैदान पर लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी। आरसीबी के लिए पिछला  मुकाबला किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा था और टीम को करारी हार झेलनी पड़ी थी। वहीं, दूसरी तरफ केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ के लिए अब तक टूर्नामेंट में सबकुछ सही घटा है।

आरसीबी के बल्लेबाजों को दिखाना होगा दमखम

चिन्नास्वामी के मैदान पर आरसीबी जीत की पटरी पर लौटने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। कप्तान फाफ डुप्लेसी अपने बल्लेबाजों से इस अहम मैच में बेहतर प्रदर्शन की आस करेंगे। वहीं, सिराज और हर्षल पटेल लास्ट मैच के प्रदर्शन को भूलकर लखनऊ के खिलाफ गेंद से रंग जमाना चाहेंगे।

एम.एस.धोनी की शरण में आते ही चमक उठती है खिलाड़ियों की किस्मत, माही बदल देते हैं करियर के सितारे

लास्ट मैच में सुपरहिट रही थी लखनऊ की पिक्चर

दूसरी ओर, लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए काइल मेयर्स ने बल्ले से अब तक जमकर तबाही मचाई है। कप्तान राहुल भी हैदराबाद के खिलाफ आखिरी मुकाबले में अच्छी फॉर्म में नजर आए थे। क्रुणाल पांड्या का प्रदर्शन लास्ट मैच में बल्ले और गेंद दोनों से बेमिसाल रहा था। वहीं, अमित मिश्रा ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से जमकर वाहवाही लूटी थी।

जमकर बरसते हैं चिन्नास्वामी के मैदान पर रन

चिन्नास्वामी के मैदान को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग कहा जाता है। छोटी बाउंड्री होने के चलते इस मैदान पर जमकर रनों की बरसात होती है। विस्फोटक बल्लेबाजों को यह मैदान काफी रास आता है और गेंदबाजों के लिए रन रोकना टेढ़ी खीर साबित होता है।

चिन्नास्वामी के मैदान पर किसी भी लक्ष्य को सुरक्षित नहीं माना जाता है और बड़े से बड़े स्कोर इस ग्राउंड पर चेज किए जा चुके हैं। आईपीएल 2023 में इस मैदान पर अब तक एक मुकाबला खेला गया है, जहां आरसीबी ने 172 रनों के लक्ष्य को 22 गेंद पहले ही हासिल कर लिया था।

चेज करने वाली टीम की रही है बल्ले-बल्ले

चिन्नास्वामी के मैदान पर अबतक कुल 17 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 6 मैचों में जीत नसीब हुई है। वहीं, स्कोर का पीछा करने वाली टीम ने 10 मुकाबलों में मैदान मारा है। पहले बैटिंग करते हुए इस ग्राउंड पर एवरेज स्कोर 135 का रहा है, जबकि चेज करते हुए औसत स्कोर घटकर 130 का है।