आगरा| आगरा में कोरोना संक्रमण के मामले अप्रैल माह में तेजी से बढ़ रहे हैं। शनिवार को जिले में 8 मामले सामने आए। इसमें एक हॉस्पिटल के दो कर्मचारियों भी शामिल है। 23 मार्च, 2023 से अब तक जिले में कोरोना के कुल 40 मामले सामने आ चुके हैं। 29 मामले अभी भी सक्रिय हैं, 11 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।

शनिवार को आगरा फोर्ट पहुंचे 16 वर्ष के किशोर, केंद्रीय हिंदी संस्थान के पास के 24 वर्ष के युवक, बसंत विहार, कमला नगर के 18 वर्ष के युवक, दयालबाग निवासी 55 वर्ष के पुरुष, ताजगंज के 53 वर्ष के पुरुष, शहीद नगर स्थित अस्पताल के 21 वर्ष के युवक और 20 वर्ष की युवती और असद गली निवासी 25 वर्ष के युवक में कोरोना की पुष्टि हुई।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। इनके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच कराई जाएगी। उनका कहना है कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। मास्क पहनें और सामाजिक दूरी का पालन करें।

जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे नमूने

जिले में कोरोना के 40 मामले आ चुके हैं। अभी तक किसी संक्रमित के नमूने की जीनोम सीक्वेंसिंग नहीं कराई गई है, जिससे यह पता चल सके कि यह कोरोना का कौन सा वैरिएंट है। मुख्य चिकित्साधिकारी का कहना है कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब संक्रमितों के नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे। सोमवार को नमूना लखनऊ भेजा जाएगा।