कांग्रेस | कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा अडानी समूह में एलआईसी व एसबीआई जैसी सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेन देन के खिलाफ एसबीआई बैंक कनीना के बाहर नारेबाजी करके धरना प्रदर्शन किया।

कनीना में पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा अडानी समूह में एलआईसी व एसबीआई जैसी सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेन देन के खिलाफ एसबीआई बैंक कनीना के बाहर नारेबाजी करके धरना प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का मंच संचालन कृष्ण प्रकाश ने किया।

एसबीआई के करीबन 45 करोड़ खाताधारकों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा
इस दौरान पूर्व मंत्री व प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि आम भारतीय की कीमत पर अपने करीबी दोस्तों व चुनिंदा अरबपतियों को फ़ायदा पहुचाने की मोदी सरकार की नीतियों से पूरा देश खासकर मध्यम वर्ग बेहद चिंतित है। मोदी सरकार द्वारा अडानी समूह में एलआईसी और एसबीआई जैसे सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेन देन और निवेश ने भारत के करीबन 29 करोड़ एलआईसी पॉलिसीधारकों और एसबीआई के करीबन 45 करोड़ खाताधारकों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है।


उन्होने कहा कि एलआईसी और एसबीआई जैसे संस्थान हमारे देश का गौरव हैं और करोडों भारतीयों की कमाई से बने हैं। केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा अपने अरबपति दोस्तों को फायदा पहुंचाने के इरादे से एलसीसी, एसबीआई व अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंको को अडानी समूह में निवेश किया है।

जिससे पिछले कुछ दिनों में एलआईसी 39 करोड़ पॉलिसीधारकों और निवेशकों को करीबन 33 हजार करोड़ का नुकसान झेलना पड़ा। इसी प्रकार एसबीआई और अन्य भारतीय बैंको ने अडानी समूह को भारी मात्रा में ऋण दिया जिससे अडानी समुह पर भारतीय बैंको का लगभग 80 हज़ार करोड़ का बकाया है।