हीरापुर के एक आभूषण व्यवसायी से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। व्यवसायी ने इसकी मौखिक शिकायत धनबाद थाने में की है। वहीं पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस ने कुछ जगहों का सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला है।

पुलिस को प्रिंस पर नहीं, किसी और पर शक
व्यवसायी ने पुलिस को बताया कि उन्हें प्रिंस खान के नाम से फोन पर 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। रंगदारी नहीं देने पर बुरे परिणाम की चेतावनी दी गई है। वहीं पुलिस आशंका जता रही है कि यह किसी और की कारस्तानी भी हो सकती है क्योंकि अब तक जितनी भी रंगदारी मांगी गई है, उसमें मेजर का नाम ही सामने आया है।

प्रिंस गैंग के दो दर्जन अपराधियों की हाल में हुई गिरफ्तारी
बताते चलें कि पुलिस बीते दो माह में प्रिंस गिरोह के करीब दो दर्जन अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। अभी हाल में पुलिस ने गाजियाबाद से वीर सिंह को गिरफ्तार किया था। वीर प्रिंस को रंगदारी का पैसा दुबई भेजता था। पुलिस का दावा है कि उसने प्रिंस खान गिरोह के लगभग सभी सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

दोपहर में ली दुकान के बोर्ड की तस्वीर, रात में आया फोन
भुक्तभोगी व्यवसायी ने पुलिस को बताया कि बुधवार की दोपहर दो अंजान युवकों ने उनके दुकान के बोर्ड की तस्वीर खीचीं थी। तस्वीर लेने के बाद दोनों वहां से चल गए थे। दरअसल, बोर्ड में उनका मोबाइल नंबर अंकित था। उसी रात एक अज्ञात नंबर से उनके नंबर पर फोन आया। फोन करने वाले शख्स ने खुद को प्रिंस खान बताया और 30 लाख रुपये एकमुश्त मांगे और धमकी दी कि प्रत्येक महीना 30 हजार रुपये देना होगा।

पुलिस ने कई दुकानों का खंगाला सीसीटीवी फुटेज
व्यवसायी ने अपनी दुकान में लगे सीसीटीवी से दोनों युवकों द्वारा बोर्ड की तस्वीर लेनेवाला फुटेज निकालकर पुलिस को सौंपा है। पुलिस दोनों युवकों की शिनाख्त के लिए हीरापुर के कई दुकानों का सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। सबसे पहले पुलिस दुकान की तस्वीर लेने वाले दोनों युवकों की तलाश में जुटी है। तस्वीर लेने के बाद दोनों युवक कहां गए, वे कौन थे, क्या उनके साथ और कोई था, तमाम पहलुओं पर छानबीन की जा रही है। दोनों युवक किस वाहन से वहां आए थे, यह भी पता लगाया जा रहा है।