पर्व के दौरान हथियार के बल पर लोगों को डरा धमकाकर रंगदारी और लेवी वसूली के फिराक में जुटे अपराधियों के विरुद्ध पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. चतरा शहर को अशांत करने के फिराक में जुटे हिस्ट्रीशीटर समेत चार शातिर अपराधियों को सदर थाना पुलिस ने धर दबोचा है. 

गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देसी पिस्टल भी सुरक्षाबलों ने बरामद किया है. सभी अपराधियों को पूछताछ के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि शहर के छोटकी देवरिया स्थित बब्लू यादव के घर में कुछ अपराधी पिस्टल के साथ शहर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने का प्लानिंग कर रहे हैं. 

सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसपी ने एसडीपीओ को टीम गठित कर अभियान चलाकर सभी अपराधियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था. इसके बाद एक छापामारी दल का गठन कर सूचना के आलोक में देवरिया स्थित बब्लू यादव के घर छापेमारी की गई. अभियान के दौरान ही मौके से आदित्य यादव, बब्लू यादव, श्रवण प्रजापति उर्फ कारू प्रजापति व प्रदीप यादव नामक चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार श्रवण प्रजापति उर्फ कारू प्रजापति हिस्ट्रीशीटर है और इसका पुराना आपराधिक इतिहास है. यह सभी अपराधी पर्व के दौरान शहर में छोटी-बड़ी घटना को अंजाम देकर लोगों को डरा धमकाकर रंगदारी और लेवी वसूली की योजना बना रहे थे. 

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार श्रवण के पास से अभियान के दौरान एक देसी पिस्टल बरामद किया गया है. गिरफ्तार सभी अपराधियों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है. साथ ही यह भी पड़ताल की जा रही है कि इस गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल हैं. अभियान में थाना प्रभारी शिव प्रकाश कुमार और श्रीराम पंडित समेत सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.