सोनीपत में साइबर ठग लगातार लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं। साइबर ठगों ने बड़ी में रह रहे श्रमिक को ऑनलाइन काम दिलाने का झांसा देकर उनसे खाते में 52 हजार रुपये डलवा लिये। जब उन्हें ठगी का पता लगा लगा तो बड़ी औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस को शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया। वहीं बत्रा कॉलोनी की महिला के खाते से 40 हजार रुपये निकाल लिए गए। सिविल लाइन थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।  

व्हाट्सएप कॉल आई

साइबर ठग नए-नए तरीके अपनाकर लोगों को साथ ठगी कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बड़ी औद्योगिक क्षेत्र में सामने आया है। मूलरूप से झज्जर के बहादुरगढ़ स्थित महावीर पार्क फिलहाल गांव बड़ी निवासी मनीष कुमार ने पुलिस को बताया कि वह बड़ी औद्योगिक क्षेत्र में काम करते हैं। उनके पास 15 नवंबर 2022 को व्हाट्सएप कॉल आई थी।

ठगों ने मुनाफा को दिया लालच

कॉल रिसीव करने पर दूसरी तरफ से बोल रहे युवक ने अपना नाम अंकित बताया था। उसने कहा था कि उनके साथ जुडक़र वह ऑनलाइन काम कर सकते हैं। जिससे उन्हें काफी मुनाफा हो जाएगा। जिसके बाद आरोपी ने उनसे तीन अलग-अलग नंबर पर सात बार में 51768 रुपये पेटीएम करा लिये। उसके बाद आरोपी ने उनका फोन उठाना बंद कर दिया। जिस पर उन्होंने अब बड़ी थाना में शिकायत दी। पुलिस ने धोखाधड़ी व अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

महिला के खाते से निकाले 40 हजार

सोनीपत शहर की बत्रा कॉलोनी निवासी मंजू मलिक के बैंक खाते से 40 हजार रुपये निकाल लिए गए। उनका आरोप है कि उनके पास कोई ओटीपी नहीं आया। ना ही उन्होंने अपने डेबिट कार्ड का प्रयोग किया। उसके बावजूद उनके खाते से 15 अप्रैल से 18 अप्रैल के बीच 40 हजार रुपये निकाल लिए गए। जब उन्हें पता लगा तो बैंक व पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने महिला के बयान पर अमानत में खयानत व धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है।