पानीपत के ग्वालड़ा गांव के एक छात्र को उसके सहपाठी ने अमेरिका भेजने का झांसा देकर 6.73 लाख रुपये की ठगी कर ली। ठगी की इस वारदात में आरोपित का ताऊ भी शामिल है।

ग्वालड़ा गांव के मुकेश कुमार ने पुलिस को शिकायत दी कि उसका बेटा साहिल कुरूक्षेत्र यूनिवर्सिटी से बी-फार्मा की पढ़ाई कर रहा है। उसके बेटे की दोस्ती सातवीं पातशाही गुरुद्वारा चक्रवर्ती मोहल्ला कुरुक्षेत्र के भवनेश ढींगड़ा उर्फ भवी के साथ हुई। भुवी ने खुद का करोड़ों का कारोबार बताकर उसे विदेश भेजने का झांसा दिया। आठ फरवरी 2023 को भवनेश उनके घर गया और साहिल को कहा कि वह अपने खर्च पर उसे विदेश भेज देगा। इसके बाद वह उसे पैसे कमाकर दे देगा।

व्हाट्सऐप पर भेजा वीजा

कुछ दिनों बाद भवनेश ने वीजा कन्फर्म होने की बात कही। साथ ही बताया कि उसके ताऊ पवन की शास्त्री कॉलोनी में साबुन का होलसेल का काम है। ताऊ की एंबेसी में जान पहचान है। वह सारा काम कर देगा और वह 70 हजार रुपये लेकर चला गया। कुछ दिन बाद साहिल को व्हाट्सएप पर दो वीजा भेजे। जिसमें भवनेश और साहिल का था। कहा कि काम हो गया है। इसके बाद वह कभी पीआर के लिए तो कभी टिकट के रुपये मांगने लगा। एक टिकट दिल्ली से सन फ्रांसिस्को, अमेरिका की साहिल के व्हाट्सएप पर भेजी।

न ही अमेरिका भेजा, न ही पैसे दिए वापस

इसके बाद भुवी ने अलग-अलग खर्च बताकर उनसे 6 लाख 73 हजार रुपये ले लिए। 17 मार्च को साहिल के व्हाट्सएप पर एक कथित दिल्ली क्राइम ब्रांच की ऑनलाइन एफआईआर भेजी और फोन कर आरोप लगाया कि तूने दिल्ली में चेन और आइपैड व पर्स छीन लिया है। मैं मयंक कुरुक्षेत्र से बोल रहा हूं, तुम्हें छोडूंगा नहीं। साहिल ने उक्त नंबर पर दोबारा कॉल की तो उसने कहा कि वह दिल्ली में प्रॉपर्टी का काम करता है और मयंक को जानता तक नहीं है। वह उससे समझौता करवा देगा।

शक होने पर परिजनों ने एफआईआर, वीजा, टिकट की जांच करवाई तो फर्जी निकले। इसके बाद साहिल ने काल की तो उसने पिस्तौल के साथ फोटो भेजकर जान से मारने की धमकी दी। साहिल को न तो अमेरिका भेजा और न ही उसके रुपये वापस लौटाए। उसके साथ ठगी कर ली गई। थाना इसराना पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।