कैथल में हैफेड के एक गोदाम में गरीबों के लिए भेजे जाने वाले राशन में धांधली पाई गई है। जींद रोड कैथल स्थित हैफेड कार्यालय कर गोदाम में गेहूं के कट्टों में गड़बड़ी करने के लिए पानी का छिड़काव किया गया। 

गेहूं की बोरियों पर पानी का छिड़काव करने की सूचना जब अधिकारियों मिली तो जांच के लिए चार सदस्यों की कमेटी गठित कर दी गई है। आनन-फानन में विभाग के कर्मचारी गोदाम का गेट बंद करते हुए नजर आए। हैफेड के चैयरमैन कैलाश भगत को सूचना दिए जाने पर उन्होंने कहा कि आरोपी कर्मचारियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। गेहूं का भार बढ़ाने के लिए कुछ कर्मचारी राशन में चपत लगाने की कोशिश करते हैं। नतीजतन जब तक यह राशन आम लोगों तक पहुंच पाता है तब तक आधे से ज्यादा अनाज खराब हो चुका होता है। गेहूं को पानी से भिगोने पर उस अनाज में कीड़े भी पड़ जाते हैं। साथ ही यही राशन मिड-डे मील और राशन डिपो को भी सप्लाई होता है, जिसका हर्जाना आम लोगों को ही उठाना पड़ता है।

डीएम हैफेड सुरेश वैध ने कहा कि सूचना के बाद मौके पर पहुंचे हैफेड एमडी ने जांच के लिए चार सदस्य कमेटी गठित कर दी है जो आज दोपहर दो बजे तक रिपोर्ट देगी। जांच में दोषी पाए जाने वाले छोटे से लेकर बड़े अधिकारी तक को बख्शा नहीं जाएगा।