महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में शनिवार सुबह दो निजी बसों की टक्कर में 6 लोगों की मौत हो गई और 21 घायल हो गए। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि मृतकों में दो महिलाएं शामिल हैं।

यह दुर्घटना मलकापुर शहर में एक फ्लाईओवर पर देर रात करीब 2.30 बजे हुई। हादसे का शिकार हुई बसों में से एक बस अमरनाथ यात्रा के बाद हिंगोली जा रही थी, जबकि दूसरी निजी बस नासिक की ओर जा रही थी।

दो बस आमने-सामने टकराई

नासिक की ओर जा रही बस ने एक ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश की और दूसरी बस के सामने आ गई, जिससे टक्कर हो गई। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। दुर्घटना के बाद सड़क पर यातायात बाधित हो गया। 

बुलढाणा जिले में दूसरी बड़ी बस दुर्घटना

मरने वालों में अमरनाथ से लौट रही बस का ड्राइवर भी शामिल है। हाईवे पुलिस के मुताबिक बस को सड़क से हटाकर यातायात बहाल कर दिया गया है। हाल ही में बुलढाणा जिले में यह दूसरी बड़ी बस दुर्घटना है।

हादसे पर जिला कलेक्टर ने दिया अपडेट

बुलढाणा हादसे को लेकर जिला कलेक्टर डॉ एच.पी. तुम्मोड ने कहा कि 'बुलढाणा में दो बसों की टक्कर में 5 लोगों की मौके पर मौत हो गई। वहीं एक ने अस्पताल में आकर दम तोड़ दिया। इस हादसे में कुल 6 लोगों की मौत हुई है। घायलों का इलाज चल रहा है।'

पुणे जा रही एक बस में लगी आग

इस महीने की शुरुआत में, महाराष्ट्र में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर यवतमाल से पुणे जा रही एक बस में आग लगने से 26 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस दुर्घटना में मरने वालों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने भी परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।