बांदा । उत्तर प्रदेश के बांदा में लोकसभा चुनाव के पहले पुलिस ने जंगल मे चल रही अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने यहां से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को यहां से 17 पिस्टल, राइफल और हथियार बनाने वाली उपकरण बरामद किये हैं। पुलिस का कहना है कि लोकसभा चुनाव को लेकर चेकिंग की गई थी। वहीं एसपी ने पुलिस टीम को 25000 रुपये इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस के मुताबिक लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि गोखिया गांव में अवैध हथियार की फैक्ट्री चल रही है। इस पर पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर छापेमारी की। 
बांदा पुलिस लोकसभा चुनाव को लेकर चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि गोखिया गांव में अवैध हथियार की फैक्ट्री चल रही है। इस पर पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर छापेमारी की। मौके से 9 देशी पिस्टल, 6 अदद देशी पिस्टल, 2 राइफल और 16 कारतूस बरामद किये हैं। साथ ही पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपियों द्वारा लोकसभा चुनाव के देखते हुए बड़े पैमाने पर अवैध रूप से हथियार बनाने का काम किया जा रहा था। इस हथियार को 5 से 6 हजार रुपये में बांदा समेत आसपास के जिले में बेचने की तैयारी में थे। इस दौरा संजय और विजय बहादुर नामक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। दोनों थाना तिंदवारी के रहने वाले हैं। आरोपी संजय के खिलाफ 9 गंभीर मामले पहले से दर्ज है और जेल जा चुका है। एसपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगी है। इसको लेकर चेकिंग अभियान लगातार जारी है। इसी क्रम में थाना अतर्रा पुलिस को सूचना मिली कि एक जगह अवैध रूप से हथियार बनाने का काम किया जा रहा है। तत्काल पुलिस टीम मौके पर पहुंचीं और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस कार्रवाई के लिए एसएचओ पंकज कुमार सिंह की टीम को 25 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा।