पाकिस्‍तान सुपर लीग 2024 फाइनल के हीरो इमाद वसीम ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी के संकेत दिए हैं। इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को पीएसएल 2024 चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले वसीम ने संन्‍यास से यू-टर्न लेने के लिए कहा कि अगर राष्‍ट्रीय टीम को मेरी जरुरत है तो मैं उपलब्‍ध हूं। इमाद ने पिछले साल नवंबर में संन्‍यास की घोषणा की थी।

माना जा रहा है कि आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप में इमाद को शानदार प्रदर्शन के कारण स्‍क्‍वाड में शामिल किया जा सकता है। पीएसएल जीतने के बाद आईसीसी ने इमाद वसीम के हवाले से कहा कि अगर पाकिस्‍तान को उनकी जरुरत है तो वो उपलब्‍ध हैं।

इमाद ने खुलासा किया कि जब उन्‍होंने संन्‍यास की घोषणा की थी तब मौजूदा टी20 इंटरनेशनल कप्‍तान शाहीन अफरीदी ने उनसे संपर्क किया था। इमाद ने तब तेज गेंदबाज से कहा कि वो पीएसएल के बाद अपना कोई फैसला बता पाएंगे।

इमाद वसीम ने क्‍या कहा

मैंने खुद अपना नाम बनाया जब पाकिस्‍तान के लिए खेला और मेरे देश को मेरी जरुरत है तो मैं उपलब्‍ध रहूंगा। अगर जरुरत नहीं, तो मुझे कोई परेशानी नहीं है। मेरे रिटायर होने के बाद शाहीन ने फोन किया था, लेकिन मैंने कहा था कि पीएसएल के बाद बात करेंगे।

इमाद की वापसी की उम्‍मीद

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के कप्‍तान शादाब खान ने खुलासा किया कि वो नहीं चाहते कि इमाद वसीम राष्‍ट्रीय टीम से दूर हो। शादाब ने बताया कि उन्‍होंने इमाद के संन्‍यास लेने के बाद उन्‍हें फोन किया था। ऑलराउंडर ने कहा कि इमाद जैसे खिलाड़ी की जरुरत है और जल्‍द ही वो संन्‍यास पर यू-टर्न लेकर राष्‍ट्रीय टीम में वापसी करेगा।

मैं चाहता हूं कि वो राष्‍ट्रीय टीम के लिए खेले। जब इमाद ने संन्‍यास लिया तो मैंने भी उनसे बातचीत की थी कि यह सही फैसला नहीं क्‍योंकि पाकिस्‍तान को उनके जैसे खिलाड़ी की जरुरत है। अगर उनसे बातचीत हुई तो उम्‍मीद है कि वो वापसी करेंगे क्‍योंकि वर्ल्‍ड कप आ रहा है और जिस तरह उन्‍होंने प्रदर्शन किया, पाकिस्‍तान को निश्चित ही उनकी जरुरत पड़ेगी।

इमाद वसीम का टॉप फॉर्म

इमाद वसीम 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा थे। मगर उन्‍हें 2022 में टीम से बाहर कर दिया गया। ऑलराउंडर ने पीएसएल के दौरान शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल में मुल्‍तान सुल्‍तांस को मात देने में अहम भूमिका निभाई। इमाद ने फाइनल में 5 विकेट लिए और वो ये कारनामा करने वाले पहले क्रिकेटर बने।