झारखंड के साहिबगंज में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन भेजा था। ईडी के इसी समन का जेएमएम कार्यकर्ताओं ने विरोध किया है। 

जेएमएम कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन
 
केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। उन्होंने साहिबगंज और अन्य कई इलाकों में यातायात पर रोक लगाने के साथ दुकानों को जबरदस्ती बंद करवाया। सूत्र के अनुसार, ईडी ने हेमंत सोरेन को 13 जनवरी को पूछताछ के लिए समन भेजा था। सीएम सोरेन को 16 से 20 जनवरी के बीच उपस्थित होने के लिए कहा गया था। इसके जवाब में सोरेन ने ईडी को कहा था कि वे उनका जवाब 20 जनवरी को रिकॉर्ड कर सकते हैं। 

साहिबगंज के जेएमएम अध्यक्ष शाहजहां अंसारी ने जिले में शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने का दावा किया। उन्होंने बताया कि सुबह के आठ बजे से लेकर शाम के पांच बजे तक बंद का आह्वान किया गया है। एंबुलेंस, रेल और दुध के वाहनों समेत कई आपातकालीन सेवाओं को हड़ताल के दायरे से बाहर रखा गया है। 

शाहजहां ने कहा, 'हमारे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बहुमत के साथ राज्य में सरकार बनाईं है। लेकिन भाजपा के निर्देश पर केंद्रीय एजेंसियां उन्हें परेशान कर रहीं है। इसके विरोध में हमने यह बंद का आह्वान किया है।' 

बता दें कि हेमंत सोरेन ने ईडी के सात समन को नजरअंदाज किया था, जिसके बाद ईडी ने उन्हें चिट्ठी भेजी। इस मामले में अबतक 14 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसमें एक 2011 बैच के आईएएस अधिकारी छवि रंजन भी शामिल हैं।