मुंबई । जियो ने आंध्रप्रदेश में अपनी जियो ट्रू 5जी सेवा शुरू कर दी है। आंध्र के तिरुमला विशाखापत्तनम विजयवाड़ा और गुंटूर जिले जियो के 5जी नेटवर्क से जुड़ गए हैं। विजयवाड़ा में आयोजित लांच कार्यक्रम में आंध्र प्रदेश के उद्योग इन्फ्रास्ट्रक्चर निवेश एवं वाणिज्य सूचना प्रौद्योगिकी हथकरघा एवं कपड़ा मंत्री गुडीवाडा अमरनाथ और राज्य के मुख्य सचिव डॉ. के.एस. जवाहर रेड्डी ने जियो ट्रू 5जी और जियो ट्रू 5जी से चलने वाली वाई-फाई सेवाओं का शुभारंभ किया। 
इस मौके पर कंपनी ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में ‘जियो कम्युनिटी क्लिनिक एआर-वीआर डिवाइस और जियो-ग्लास का डेमो भी दिया। साथ ही बताया कि कैसे इन नई क्रांतिकारी तकनीकों के जरिए आंध्र के लोगों के जीवन में बदलाव आएगा। वहीं अमरनाथ ने कहा ‘‘आंध्र प्रदेश में जियो की ट्रू 5जी सेवा लांच करके मैं बेहद खुश हूं। वक्त के साथ 5जी सेवाएं आंध्र प्रदेश के आम लोगों के जीवन में बड़े बदलाव लेकर आएंगी।‘‘ 
उन्होंने कहा कि जियो ने 26000 करोड़ रुपए के मौजूदा निवेश के अलावा आंध्र प्रदेश में 5जी नेटवर्क लगाने के लिए 6500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है। यह निवेश हमारे राज्य के विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दिखाता है। दिसंबर 2023 तक जियो ट्रू 5जी सेवाएं आंध्र प्रदेश के हर शहर हर तालुका हर मंडलम और हर गांव में उपलब्ध कराई जाएंगी। 
इस अवसर पर रेड्डी ने कहा जियो की ट्रू 5जी सेवाओं के लांच के साथ ही आंध्र प्रदेश को न केवल सबसे अच्छा दूरसंचार नेटवर्क मिल रहा है बल्कि इससे ई-गवर्नेंस शिक्षा स्वास्थ्य प्रौद्योगिकी (आईटी) और सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग (एसएमई)के क्षेत्रों में विकास के नए दरवाजे खुलने वाले हैं।