लुधियाना में हुई आठ करोड़ की लूट के मामले में लुधियाना पुलिस द्वारा गत् देर रात कोटकपरा के प्रेम नगर के एक घर में छिप कर बैठे दो युवकों को गिरफ्तार कर ले जाया गया। इसके अतिरिक्त जहां छिपे बैठे थे वहां तलाशी लेने के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों का डीवीआर भी पुलिस जाते समय अपने साथ ले गई।

सादे कपड़ों में घर में घुसे थे पुलिसकर्मी

उल्लेखनीय है कि गत् देर रात चार गाड़ियों में सवार होकर सादे कपड़ों में लगभग 10-12 पुलिस कर्मचारी प्रेम नगर स्थित सुखदेव सिंह के घर पर दबिश दी। सुखदेव सिंह का पूरा परिवार इस वक्त विदेश में हैं और यहां सिर्फ उनका एक पुत्र जसप्रीत सिंह ही रहता है। पुलिस ने घर के भीतर जहां आधे घंटे तक घर की तलाशी ली और उसके पश्चात जाते समय वहां से दो युवकों को अपने साथ ले गई। जबकि जसप्रीत सिंह को पुलिस यहीं छोड़ गई।

दोनों युवक मुल्लांपुर टोल प्लाजा तोड़कर हुए थे फरार

परन्तु जाते समय जसप्रीत सिंह का पर्स जिसमें उसके सभी आईडी प्रूफ थे तथा सीसीटीवी कैमरों का डीवीआर भी अपने साथ ले गई। जानकारी के अनुसार उक्त दोनों युवक मुल्लांपुर टोल प्लाजा तोड़कर फरार हुए थे और वहीं से लुधियाना पुलिस उनका पीछा कर रही थी। दोनों युवक यहां लगभग पन्द्रह-बीस मिनट पहले ही पहुंचे थे। लुधियाना पुलिस को दोनों युवकों का लुधियाना में हुई आठ करोड़ लूट मामले में संलिप्त होने की आशंका थी और इसी संदेह के चलते उन्होंने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

पूरे घर की अच्छे से तलाशी ली

इस संबंध में कोटकपूरा निवासी जसप्रीत सिंह ने बताया कि उसके पास लुधियाना के रहने वाले राहुल व वासु नामक युवक आए थे। वे दोनों वहां एक नशा छुड़ाऊ केन्द्र चलाते हैं और जसप्रीत की उनके साथ थोड़ी-बहुत जान पहचान थी। जसप्रीत सिंह के अनुसार उनके आने के पश्चात उसने उन्हें खाना खिलाया और इतने में ही पुलिस आ धमकी और आते ही पुलिस ने उससे व उन युवकों से पूछताछ की तथा पूरे घर की अच्छे से तलाशी ली। जाते समय पुलिस कर्मचारी उसका पर्स व कैमरों वाला डीवीआर भी ले गए। दूसरी ओर जब इस संबंध में एसएसपी हरजीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने इस बात से अनभिज्ञता जताते हुए कहा कि लोकल पुलिस को इस बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है। लुधियाना पुलिस ने अपने स्तर पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया।