झारखंड राज्य सहकारी दुग्ध उत्पादक महासंघ लिमिटेड की ब्रांड मेधा डेयरी के प्रबंध निदेशक सुधीर कुमार सिंह ने ग्राहकों के लिए 'मेधा दही खाओ ईनाम पाओ' की घोषणा की। इस योजना के अंतर्गत प्रतिभागियों को निर्धारित समय तीन मिनट के अंदर दही खाने का मौका दिया जाएगा, जो प्रतिभागी निर्धारित समय में सबसे अधिक दही खाएगें उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा।

20 जनवरी को आयोजित होगी प्रतियोगिता 

यह प्रतियोगिता 20 जनवरी को मेधा डेयरी होटवार में सुबह 11 बजे से आयोजित की जाएगी। रजिस्टर्ड प्रतिभागियों को प्रतियोगिता के दिन 20 जनवरी की सुबह 10 बजे मेधा डेयरी होटवार में वैध फोटो प्रमाण पत्र के साथ उपस्थित रहना अनिवार्य है। इसके पूर्व प्रतिभागियों को मेधा डेयरी से संपर्क कर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 15 जनवरी से शुरू कर दी गई है, जो 19 जनवरी तक चलेगी।

प्रतियोगिता का यह है मकसद

प्रतियोगिता में पुरुष, महिला तथा सीनियर सिटीजन के लिए अलग-अलग वर्ग होगा। प्रतियोगिता का उद्देश्य ग्राहकों में सहकारी डेयरियों द्वारा प्रदान किए जा रहे स्वच्छ एवं सेहतमंद उत्पादों का अधिक मात्रा में उपयोग करने के लिए जागरूकता फैलाना है। साथ-साथ ग्रामीण किसानों द्वारा उत्पादित दूध को शहर के निवासियों तक एक प्रतियोगिता के माध्यम से सहकारिता का संदेश देना भी है।

कप से लेकर टब तक दही है उपलब्‍ध

उन्होंने बताया कि वर्तमान में मेधा डेयरी में 80 ग्राम के कप से लेकर 15 केजी के टब तक दही उपलब्ध है। जिसका उपयोग व्यक्ति अपनी आवश्यकता अनुसार कर सकेगा।

इस अवसर पर मेधा डेयरी के प्रबंध निदेशक सुधीर कुमार सिंह, महाप्रबंधक पवन कुमार मारवाह एवं विपणन प्रमुख अमितेश कुमार एवं जेएमएफ के अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।