भागलपुर। संघ प्रमुख मोहन भागवत शुक्रवार को सिल्क सिटी भागलपुर के दौरे पर हैं। संघ प्रमुख शुक्रवार की सुबह नवगछिया स्टेशन पर पहुंचे, जहां से वे सड़क मार्ग से कुप्पाघाट महर्षि मेंही आश्रम के लिए रवाना हो गए।मोहन भागवत को लेकर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ, चरमपंथी और नक्सली संगठनों की धमकी के बाद केंद्रीय सुरक्षा अलर्ट है। उनके आगमन को लेकर नवगछिया स्टेशन से लेकर आश्रम तक सुरक्षा व्यवस्था चौकस की गई है।नवगछिया स्टेशन परिसर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। संघ प्रमुख जेड प्लस सुरक्षा घेरे में भागलपुर पहुंचे।

आश्रम जाने के लिए उनका काफिला रवाना हो गया। कारकेड में 14 वाहनों के अलावा संतमत महासभा से जुड़ी 40 से अधिक गाड़ियों का काफिला शामिल रहा।उनके आगमन को लेकर बरारी मार्ग में 6-1 की फोर्स लगाई गई। इसके अलावा, बैरियर मोड़, काली स्थान, राय हरि मोहन ठाकुर बहादुर उच्च विद्यालय मोड़, जिलेबिया मोड़, हाउसिंग बोर्ड चौक, मायागंज डीवीसी मोड़ के पास जवान तैनात किए गए। आश्रम केंद्रीय सुरक्षा के घेरे में है। चारों ओर से अंदर में केंद्रीय सुरक्षा बल की जवान तैनात हैं।

बता दें कि महर्षि मेंही आश्रम कुप्पाघाट में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत गुरुनिवास का उद्घाटन करने पहुंचे हैं। आश्रम में उन्होंने आचार्य किशोर कुणाल से मुलाकात की। इसके बाद संघ प्रमुख ने आश्रम में पौधारोपण किया और समाधि स्थल भी गए।आश्रम के गेट पर संपूर्ण जांच के बाद ही आश्रम में प्रवेश मिलेगा। बिना पास के किसी को भी एंट्री नहीं दी जाएगी। पुलिस के अलावा स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने भी सुरक्षा की कमान संभाल रखी है। आश्रम में स्थानीय प्रशासन ने भी एक हजार जवानों के साथ सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की है। हर आने जाने वाले पर पुलिस जवान नजर रख रहे हैं।इसके अलावा, मोहन भागवत के लगभग चार घंटे के प्रवास के दौरान गंगा घाट पर भी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बोट लेकर सुरक्षा के जवान तैनात रहेंगे। इसमें एसडीआरएफ की टीम भी शामिल रहेगी।