हनवारा थाना क्षेत्र के नरैनी गांव के मोहम्मद नसीमउद्दीन ने अपनी 22 वर्षीय बेटी रेहाना खातून की शादी बांका जिला के सन्हौला थाना क्षेत्र के चकनत्थु गांव में करीब तीन साल पहले मोहम्मद परवेज से की थी।

बीते मंगलवार को महिला के साथ ससुराल वालों ने निर्दयतापूर्वक पिटाई की। इससे उसके पूरे शरीर पर छाले पड़ गए। पीड़िता ने ससुराल वालों से छिपकर पिता को फोन पर मामले की जानकारी दी।

भागलपुर में मजदूरी करने गए नसीमुद्दीन को जब बेटी के साथ दहेज के लिए मारपीट की सूचना मिली, तो वे बेटे के साथ समधी के घर चकनत्थु गए।

किसी प्रकार बेटी रेहाना को अपने साथ लेकर नरैनी आए। इसके बाद महागामा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उसका उपचार कराया।

पांच लाख रुपये के लिए हमेशा की जाती है पिटाई

उपचार के दौरान पता चला कि अत्यधिक पिटाई से महिला के पूरे शरीर पर छाले पड़ गए हैं। इधर पीड़िता के पिता हनवारा थाना में मामला दर्ज कराने पहुंचे, तो हनवारा थाना में मामला दर्ज करने से मना कर दिया।

बताया गया कि सन्हौला थाना क्षेत्र की घटना है। वहीं जाकर प्रााथमिकी दर्ज कराओ। मोहम्मद नसीमुद्दीन ने बताया कि दामाद सहित ससुराल वाले बेटी पर मायके से पांच लाख रुपये दहेज लाने को कहते हैं। सास-ससुर और पति आए दिन उसके साथ मारपीट करते हैं। दामाद मजदूरी करता है।

ससुराल वालों की पिटाई से दो साल पहले महिला के कान का पर्दा फट गया था। जोर से बोलने के बाद उसे थोड़ा सुनाई देता है। ससुराल वालों का कहना है कि पहले से ही उसे कम सुनाई देता है। मायके वाले महिला का उपचार भागलपुर में निजी अस्पताल में करा रहे हैं। वहां चिकित्सक ने बताया कि कान में जोर से चोट लगने के कारण नस जाम हो गया है। इसके बावजूद ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते रहते हैं।

मारपीट के कारण मर गया था गर्भस्थ शिशु

मोहम्मद नसीमुद्दीन ने बताया कि उसकी बेटी जब गर्भवती थी, उस दौरान भी सास-ससुर और पति मारपीट करते थे। मारपीट के दौरान पेट में चोट लगने के कारण रेहाना के पेट में पल रहा बच्च मर गया।

ससुराल वालों ने ध्यान तक नहीं दिया। महिला के पेट में दर्द होने की जानकारी मिलने के बाद अप्रैल, 2023 में माता-पिता ने भागलपुर के मायागंज अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां सिजेरियन कर मृत बच्चे को निकाला गया।