प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने काशी दौर में लगभग दो दर्जन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसमें 17 परियोजनाएं पूरी हो गई हैं। छह परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। इन सभी की लागत करीब 1000 करोड़ है। इसके अलावा रेलवे की कई योजनाएं भी पूरी हो गई हैं। कुछ का शिलान्यास होना है। जिला प्रशासन इसका चयन कर रहा है।

एक अनुमान है कि रेलवे की परियोजनाएं शामिल होने के बाद काशी को करीब 2000 करोड़ की परियोजनाएं मिलेंगी। प्रधानमंत्री 17 दिसंबर को दोपहर में आएंगे। इसके बाद वह छोटी कटिंग में विकसित भारत संकल्प यात्रा चौपाल कार्यक्रम में पहुंचेंगे। यहां पर नगर निगम के तीन वार्ड और कैंटोनमेंट क्षेत्र के लाभार्थी शामिल होंगे। जिला प्रशासन की तरफ से 14 विभागों के स्टाल लगाए जाएंगे।

नमो घाट पर जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री यहां लगभग 45 मिनट रहेंगे। वह अपने स्वभाव के अनुसार कुछ लाभार्थियों से बात भी कर सकते हैं। इसके बाद मोदी नमो घाट जाएंगे। वहां पर काशी और तमिल संस्कृति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम का अवलोकन करेंगे। इसके बाद वह तमिलनाडु से आए हुए प्रतिभागियों को भी संबोधित करेंगे। यहां प्रधानमंत्री गरीब डेढ़ घंटे रहेंगे।

ऐसा रहेगा पीएम मोदी का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री अगले दिन 18 दिसंबर को सुबह 11:00 बजे के करीब सर्व वेद मंदिर पहुंचेंगे। वहां से सीधे सेवापुरी स्थित जनसभा स्थल बरकी पहुंचेंगे। बरकी में जनसभा को संबोधन के साथ ही मोदी लोकार्पण एवं शिलान्यास, विकसित भारत संकल्प यात्रा, खिलाड़ियों द्वारा प्रदर्शन और महिलाओं द्वारा ड्रोन उड़ाने आदि का अवलोकन करेंगे। इस प्रकार व करीब 2 घंटे बरकी में रहेंगे।