झारखंड के धनबाद के धनसार थाना क्षेत्र स्थित पत्तरा कुल्ही एक निजी स्कूल के सामने लगभग 5 हाईवा अवैध कोयले का भंडारण किया गया था. जिसे धनसार थाना और केंद्रीय सुरक्षा बल (CISF) की टीम ने संयुक्त छापेमारी कर अवैध कोयले को बरामद कर लिया है.   

कोयला तस्करों में मचा हड़कंप 

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार, दुर्गा पूजा के बाद से इस क्षेत्र से प्रतिदिन 407 वाहन से कोयले की ढुलाई चल रही थी. धनबाद अनुमंडल पदाधिकारी उदय रजक को गुप्त सूचना मिली थी कि एक निजी स्कूल के सामने अवैध कोयले का भंडारण किया गया है. सूचना के बाद उन्होंने स्थानीय थाना को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया, जिसके बाद थाना प्रभारी राजदेव सिंह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए भंडारण किया गया कोयले को बरामद कर लिया. जिससे कोयला तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है. 

3 तस्करों पर अवैध कोयला भंडारण को लेकर एफआईआर दर्ज 

बता दें कि पत्तरा कुल्ही से सटे बेड़ा और दोबारी कोलियरी है. जिससे कोयला तस्करों को कोलियरी के नजदीक डिपो संचालित करने में आसानी होती है. वहीं पुलिस ने तीन तस्करों पर अवैध कोयला भंडारण को लेकर एफआईआर दर्ज किया है. 

44 टन कोयला जब्त 

वहीं डीएम उदय रजक ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पत्ररा कुल्ही के पास अवैध कोयला का भंडारण किया जा रहा है. जिसके बाद धनसार थाना प्रभारी को इसकी सूचना दी गई. मामले की जांच के बाद कार्रवाई करते हुए 44 टन कोयला जब्त किया गया है. जब्त कोयले को बस्ताकोला एरिया बीसीसीएल को सौंप दिया गया है और तीन लोगों को नामजद कर प्राथमिकी दर्ज की गई है. जिसमें सूरज चौहान दीपक साव एक महिला सुनीता देवी पर एफआईआर दर्ज की गई है.