मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता प्रफुल्ल पटेल ने गुरुवार को दावा किया कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार एक लोकप्रिय और दिग्गज नेता हैं और उन्हें मुख्यमंत्री बनने का अवसर मिलेगा।

नागपुर में पत्रकारों के सवालों पर प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि, "पद (मुख्यमंत्री का) खाली नहीं है तो फिर क्यों इस बारे में बात करें।"

हाल ही में राकांपा में दो फाड़ की स्थिति उत्पन्न हुई और अजित पवार अपने चाचा शरद पवार से अलग होकर एकनाथ शिंदे सरकार को 2 जुलाई को अपना समर्थन दे दिया। जिसके बाद अजित पवार को शिंदे सरकार में उपमुख्यमंत्री का पद प्राप्त हुआ और प्रफुल्ल पटेल अजित पवार गुट के ही नेता हैं।

क्या कुछ बोले प्रफुल्ल पटेल

प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि अजित पवार एक लोकप्रिय और दिग्गज नेता हैं। वह कई वर्षों से हमारी पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं, जो काम करते हैं उन्हें आज, कल या परसों मौका मिलता है। कई लोगों को मौका मिला है। अजित दादा को भी आज नहीं तो कल या भविष्य में कभी भी मौका मिलेगा। हम उस दिशा में काम करेंगे।

कांग्रेस नेता ने किया था बड़ा दावा

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चह्वाण ने हाल ही में दावा किया कि राकांपा नेता अजित पवार को 10 अगस्त को एकनाथ शिंदे की जगह मुख्यमंत्री नियुक्त किया जाएगा। जिसके बाद अटकलें तेज हो गईं और प्रफुल्ल पटेल से इन्हीं अटकलों को लेकर पत्रकारों ने सवाल किया और उन्होंने कहा कि पद खाली नहीं है तो फिर क्यों इस बारे में बात करें।

उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को पृथ्वीराज चह्वाण के दावे को खारित कर दिया था। उन्होंने कहा था कि एकनाथ शिंदे ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे और राज्य में कोई परिवर्तन नहीं होगा।