पाकिस्तारन से हेरोइन मंगवाकर पंजाब में सप्लाई करने वाले नशा तस्कर गिरोह के 7 सदस्यों में से 4 सदस्यों को सीआईए स्टाफ की पुलिस ने रविवार को राष्ट्रीय मार्ग से गिरफ्तार किया। आरोपितों के कब्जे से 1 किलो 200 ग्राम हेरोइन, 315 बोर का पिस्तोल, 30 लाख की ड्रग मनी, एक स्पलेंडर मोटरसाइकिल व एकटिवा स्कूटी बरामद की गई है।

एसएसपी ने बताया कि एसपी आई, डीएसपी आई, सीआईए स्टाफ प्रभारी इंस्पेक्टर की आधारित टीम का गठन किया गया था। क्योंकि सूचना थी कि पाकिस्तान से हेरोइन मंगवा कर पंजाब के विभिन्न शहरों में सप्लाई करने वाला 7 में बरी गिरोह क्षेत्र में सरगर्म है।

जम्मू-कश्मीर-राजस्थान राष्ट्रीय मार्ग स्थित गांव रसूलपुर के पास नाकाबंदी की गई। इस दौरान स्पलेंडर मोटरसाइकिल व एकटिवा स्कूटी पर सवार लवप्रीत सिंह उर्फ लव, सुखविंदर सिंह उर्फ बिट्टी निवासी गांव पंजवड़, सुख्मनजीरत सिंह निवासी गांव हेयर, सुशात वाधवान निवासी मध्य प्रदेश को गिरफ्तार किया गया। इन गिरफ्तार किए गए आरोपितों से 1 किलो 200 ग्राम हेरोइन, 315 बोर का पिस्तोल, 30 लाख की ड्रग मनी समेत गिरफ्तार किया गया।

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए तस्करों में सुशात वाधवान मध्य प्रदेश के जिला सतना के गांव शेरगंज निवासी भारत भूषण का बेटा है जो हेरोइन की सप्लाई ठिकाने लगवाने की अगवाई करता था। इस गिरोह से संबंधित निर्मल सिंह उर्फ निम्मा निवासी गांव पंजवड़, नवीन भाटिया निवासी अमृतसर, नीरज शर्मा निवासी लुधियाना की गिरफ्तारी लिए छापामारी की जा रही है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों को अदालत में पेश करके दो दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है।