स्वर्ण मंदिर के पास हुए दो धमाकों के बाद अब अमृतसर पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। अमृतसर पुलिस जिले में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए ऑपरेशन विजिल की शुरुआत की है। अमृतसर पुलिस अब जिले में गैंगस्टरों और नशा तस्करों के नेटवर्क को तोड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है।

इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि स्वर्ण मंदिर के पास हुए ब्लास्ट के अगले ही एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर अर्पित शुक्ला ने जिले के पुलिस अधिकारिकों खास दिशा-निर्देश जारी किए। पुलिस कर्मचारियों ने गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एडीजी अनीता पुंज की अगुवाई में विशेष चेकिंग अभियान चलाया।

एडीजीपी ने दिए खास दिशा-निर्देश

एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर की गाइडलाइंस पर शहरभर में थाना प्रभारियों ने अपनी टीम के साथ विजिल ऑपरेशन चलाया। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ महीनों में अमृतसर जिले में गैंगस्टर वाद, नशा तस्करी और लूटपाट की घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है। इस वजह से लोगों में काफी दहशत और खौफ है। अपराधी बेखौफ होकर हथियार लेकर घूमते हैं और लूटपाट कर फरार हो जाते हैं।

ब्लास्ट के बाद पूरे राज्य में दहशत

वहीं, शनिवार देर रात और सोमवार की सुबह अमृतसर की हेरिटेज स्ट्रीट पर हुए धमाकों से पूरे राज्य में दहशत है। जिस दौरान धमाके हुए, उस समय हेरिटेज स्ट्रीट पर अच्छी-खासी भीड़ थी। गनीमत रही कि ये ब्लास्ट कम तीव्रता वाले थे। सिर्फ आसपास खड़े एक-दो वाहनों को ही इससे नुकसान हुआ। हालांकि, इन धमाकों ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोर कर रख दी।