पंजाब के CM भगवंत मान की अध्यक्षता में आज पंजाब कैबिनेट की मीटिंग हुई। मीटिंग के बाद कृषि मंत्री कुलदीप धालीवाल ने कहा कि CM स्वयं फाजिल्का के किसानों को तेज बारिश व ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों के नुकसान पर मुआवजा राशि देंगे।

कृषि मंत्री ने बताया कि CM भगवंत मान 13 अप्रैल को अबोहर में किसानों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर उन्हें चेक देंगे। बताया कि यह भी पहली बार होगा कि फसलें खराब होने के साथ ही मुआवजा राशि दे दी जाएगी। उन्होंने बताया कि CM मान के अबोहर जाकर मुलाकात से पहले ही किसानों के बैंक खातों में मुआवजा राशि जमा हो चुकी होगी। इसके अलावा किसानों से मौके पर जाकर बातचीत के लिए मंत्रियों की ड्यूटी लगाई गई है, ताकि मुआवजा राशि हासिल करने में किसानों को कोई परेशानी नहीं हो। सभी प्रभावित किसानों को मुआवजा राशि के चेक जल्द मिलने की बात कही। मंत्री धालीवाल ने राज्य सरकार द्वारा किसानों की सहकारी बैंकों की किस्त माफ किए जाने की बात को दोहराया।

बड़ी घोषणाओं पर थी नजर
मीटिंग से पहले ऐसी चर्चा थी कि पंजाब सरकार जालंधर लोकसभा उपचुनाव से पहले कई अहम फैसलों पर मुहर लगा सकती है। AAP द्वारा बीते दिनों बेमौसमी बारिश से प्रभावित किसानों को बैसाखी से पहले मुआवजा राशि देने की घोषणा की गई थी। साथ ही कुछ अन्य योजनाएं भी हैं, जिन्हें फिलहाल लागू नहीं किया गया है।