जिले के गांव गोनियाना कलां निवासी एक महिला को नहरी विभाग में सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा लाखों की ठगी की गई। फरीदकोट निवासी एक महिला और उसके एक साथी ने मिलकर साढ़े सात लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया है।

पुलिस ने मामले में पीड़ित महिला के पति की शिकायत पर आरोपित लोगों पर ठगी करने का मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना नेहियांवाला पुलिस को शिकायत पत्र देकर गुरहितकार सिंह निवासी गांव गोनियाना कलां ने बतााया कि उसकी पत्नी निर्मल कौर पढ़ी लिखी है, जिसके चलते वह उसे सरकारी नौकरी दिलाना चाहता था। उसके किसी जानकार ने उसकी मुलाकात आरोपित कमलप्रीत कौर और इंदरपाल सिंह निवासी फरीदकोट के साथ करवाई।

दोनों आरोपितों ने झांसा दिया कि उनकी राजनीतिक नेताओं और उच्चाधिकारियों से अच्छी जान पहचान है। वह उसकी पत्नी को नहरी विभाग में सरकारी नौकरी दिला देंगे। पीड़ित के अनुसार, वह आरोपित लोगों के झांसे में आकर अपनी पत्नी को सरकारी नौकरी दिलाने के लालच में कई किश्तों में साढ़े 7 लाख रुपये दे दिए। पैसे लेने के बाद ना तो उसकी पत्नी को नौकरी दिलाई और ना ही उसके पैसे वापस किए। ऐसा कर आरोपितों ने उसके साथ ठगी की।

पुलिस ने आरोपित महिला समेत दो आरोपितों पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।