एयर एशिया एयरलाइंस ने करीब साढ़े तीन साल बाद रविवार को फिर से श्री गुरु रामजदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से कुआलालंपुर (मलेशिया की राजधानी) के लिए फ्लाइट शुरू कर दी है। इस फ्लाइट के शुरू होने पर ऑस्ट्रेलिया, थाईलैंड और अन्य दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में जाने वालों को बड़ी राहत मिली है। कोविड काल के दौरान बंद की गई यह फ्लाइट रविवार दोपहर करीब 12.30 बजे कुआलालंपुर के लिए एसजीआरडी एयरपोर्ट से उड़ी।

सासद गुरजीत सिंह औजला विशेष तौर पर एयरपोर्ट पहुंचे और फ्लाइट की क्रू टीम और यात्रियों से मिल कर उन्हें शुभकामनाएं दी। लोकसभा सदस्य गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि मलेशिया के लिए फ्लाइट शुरू करवाई थी। लेकिन कोविड काल के दौरान मार्च 2020 बंद कर दी गई थी। यह फ्लाइट बाली के साथ कनेक्ट करेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड आदि के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट यात्रियों को मिलेगी। यह बड़ा जहाज है, जिसमें 360 इक्नामी सीटें तथा 12 बिजलेस क्लास की सीटें हैं।

उन्होंने कहा कि फ्लाइट का समय सोमवार और मंगलवार को सुबह दिन के समय 12.30 बजे समय और वीरवार और शुक्रवार को यह फ्लाइट रात एक बजे अमृतसर एयरपोर्ट से जाएगी। उन्होंने यात्रियों से कहा कि अब इन फ्लाइट्स को फुल करना आपकी जिम्मेदारी है। मलेशिया एयरलाइंस भी आठ नवंबर से अमृतसर एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू करने जा रही है।

सांसद औजला ने कहा कि टोरोंटो के लिए न्योन की फ्लाइट कामयाब चल रही है। उन्होंने कहा कि कतर एयरलाइन से कहेंगे कि वे अमृतसर एयरपोर्ट से टोरोटों के लिए फ्लाइट शुरू कर दें, तो यहां से कनाडा के लिए दो फ्लाइट हो जाएंगी और वहां बसे पंजाबियों को इससे बड़ी राहत मिलेगी। वहीं एसजीआरडी एयरपोर्ट के डायरेक्टर वीके सेठ ने बताया कि इस फ्लाइट के दोबारा शुरू होने पर अमृतसर या पंजाब के लोगों के लिए नहीं बल्कि पड़ोसी राज्यों के लोगों के लिए बड़ी राहत की खबर है।