राजधानी लखनऊ के विभूतिखंड इलाके में शनिवार को शहीद पथ एक तेज रफ्तार कार ने अचानक ब्रेक लगा दी। कार के पीछे स्कूटी से चल रहे प्रॉपर्टी डीलर काजी मोहम्मद सिबगतउल्लाह जमाल (45) कार में भिड़ गया और उछलकर पुल से 20 फीट नीचे जा गिरा। पुलिस ने घायल को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

चिनहट के शंकरपुरी इलाके में प्रॉपर्टी डीलर काजी मोहम्मद सिबगतउल्लाह जमाल परिवार संग रहते थे। उनके परिचित असद ने बताया कि शनिवार दोपहर सिबगतउल्ला स्कूटी लेकर किसी काम से जा रहे थे। विभूतिखंड किसान बाजार के पास शहीद पथ पर उनकी स्कूटी के आगे एक कार चल रही थी। पुल पर अचानक तेज रफ्तार कार के चालक ने ब्रेक लगा दी। सिबगतउल्ला जब तक ब्रेक लगाते तब तक उनकी स्कूटी कार में पीछे से जा टकराई।

हादसा इतना जोरदार था कि काजी मोहम्मद उछलकर पुल से 20 फीट नीचे जा गिरे। लोगों ने जब पुल से नीचे झांका तो सिबगतउल्ला खून से लथपथ पड़े थे। लोगों ने उनको देख मदद के लिए शोर मचा दिया। विभूतिखंड पुलिस ने घायल सिबगतउल्लाह को लोहिया अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने हादसे की सूचना उनके परिजनों को दी और छानबीन के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इंस्पेक्टर विभूतिखंड अनिल कुमार ने बताया कि तहरीर मिलते ही केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि कार का भी पता नहीं चल सका है, छानबीन की जा रही है। सिबगतउल्ला के परिवार में पत्नी रूमा और दो बच्चे हैं।